Move to Jagran APP

Acid attack : छात्रा का बयान मिलने के बाद जारी होगी जांच की पहली रिपोर्ट

19 अप्रैल 2019 को भागलपुर के अलीगंज स्थित एक महोल्‍ले में रहने वाली इंटर की छात्रा पर घर में घुसकर तेजाब फेंक दिया था। छात्रा का इलाज वाराणसी में चल रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 10:07 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 10:07 AM (IST)
Acid attack : छात्रा का बयान मिलने के बाद जारी होगी जांच की पहली रिपोर्ट
Acid attack : छात्रा का बयान मिलने के बाद जारी होगी जांच की पहली रिपोर्ट

भागलपुर [जेएनएन]। अलीगंज में 19 अप्रैल की रात छात्रा पर हुए एसिड से हमले की पहली जांच रिपोर्ट एक-दो दिनों में जारी हो सकती है।मंगलवार को स्पेशल सीजेएम अविनाश कुमार पांडेय ने वाराणसी के समयन अस्पताल में कोर्ट लगाकर छात्रा का 164 का बयान लिया था। पुलिस छात्रा के बयान का इंतजार कर रही है। बता दें कि इस मामले की जांच की पहली रिपोर्ट एसएसपी आशीष भारती जारी करेंगे। इसमें छात्रा, उनके परिजन समेत अन्य लोगों का बयान है। इसके अलावा प्रारंभिक फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद उसका भी अध्ययन किया जाएगा। ताकि जांच रिपोर्ट में सभी बिंदुओं पर जानकारी हो।

loksabha election banner

नई बातें आने पर बदल सकती है जांच की दिशा

पुलिस छात्रा के बयान का अध्ययन करने के बाद देखेगी कि उसमें कोई नई बात तो नहीं है। बयान में नई बातें या विरोधाभाषी बयान आने के बाद जांच की दिशा फिर बदल सकती है। यदि इस मामले में अब कोई नई बात आती है कि पुलिस के सामने फिर से जांच में नई चुनौती खड़ी हो सकती है। पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से परहेज कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में बयान आने के बाद भी कुछ कहा जा सकता है।

गंगटी के लोगों को अब तक सता रहा पुलिस का भय

इस प्रकरण में प्रिंस और राजा की गिरफ्तारी के बाद अलीगंज गंगटी के लोगों में पुलिस को लेकर भय है। उन्हें इस बात का डर सता रहा है कि कहीं फिर से कोई नया नाम इस मामले में ना जुड़ जाए और पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल न भेज दे। हालांकि पुलिस अब कार्रवाई को लेकर काफी फूंक फूंककर कदम रख रही है। ताकि कोई दबाव में कोई निर्दोष जेल ना चला जाए।

संकेतों में बात कर निहाल कर गई बिटिया 

तेजाब से बुरी तरह झुलसी बिटिया ने बुधवार को परिजन को निहाल कर दिया। इशारे में बात की और बिटिया के दर्द से निढाल पिता की पलकों की कोरें खुशी के आंसू से गीली हो गईं। अहसास यह कि पैर जमीन पर ही न पड़ रहे हों और उन्होंने डाक्टर के हाथ चूम लिए। भागलपुर में एसिड हमले से पीडि़त युवती को गंभीर हालत में सिगरा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान जख्म ठीक करने के लिहाज से चार चरणों में मल्टीपल सर्जरी की गई। इसका परिणाम बुधवार को सुधार के रूप में नजर आया। डाक्टरों ने दैनिक परीक्षण रिपोर्ट में पीडि़ता के स्वास्थ्य के सभी पैरामीटर्स नॉर्मल दर्ज किए। बताया कि डीप थर्ड डिग्री बर्न जैसी अवस्था से गुजरी बच्ची की सेहत में सुधार दर्ज किया गया है। एक दो दिन के अंदर हाथ के हिस्सों में मल्टीपल स्किन सर्जरी की जाएगी।

भागलपुर जिला प्रशासन ने मदद के लिए जाना हाल

भागलपुर जिला कल्याण विभाग के प्रतिनिधि ने हॉस्पिटल में बिटिया के पिता से मुलाकात की। बिहार राज्य सरकार के सहायता प्रकोष्ठ से पीडि़ता के इलाज खर्च में सहयोग प्रदान करने के लिए उन्होंने परिजनों से ब्योरा मांगा। इसके अलावा बच्ची का हाल जानने के लिए भागलपुर से शुभचिंतकों के आने का क्रम जारी रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.