संवाद सूत्र, लखीसराय : जिले के पिपरिया प्रखंड अंतर्गत सैदपुरा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी गणेश कुमार पर सोमवार की रात अज्ञात व्यक्ति ने गोलीबारी कर दी है। हालांकि मुखिया अभ्यर्थी बाल-बाल बच गया, उन्हें गोली नहीं लगी। हालांकि गोली चलने के बाद वे अचेत होकर बाइक से गिर गया। घटना सैदपुरा पंचायत के आनंदपुर गांव के नजदीक की है। सैदपुरा पिपरिया प्रखंड की पंचायत है जहां अंतिम चरण में आठ दिसंबर को मतदान होना है। सोमवार को चुनाव प्रचार का अंतिम दिन था।

गणेश कुमार चुनाव प्रचार करके बाइक से अपने गांव आनंदपुर आ रहा था। गांव से बाहर पहले से घात लगाए किसी ने गोली चला दी। गोली गणेश कुमार को तो नहीं लगी लेकिन गोली चलते ही बाइक पर सवार गणेश कुमार सदमे में आकर गिर पड़ा। स्वजनों ने उन्हें शहर के पुरानी बाजार के एक निजी क्लीनिक में लाकर इलाज के लिए भर्ती किया है। मुखिया प्रत्याशी का इलाज कर रहे डॉक्टर आलोक कुमार ने बताया कि गणेश कुमार को गोली नहीं लगी है लेकिन वे काफी सदमे में है। उसका इलाज चल रहा है।

जानकारी हो कि पिपरिया प्रखंड की सैदपुरा पंचायत में आठ दिसंबर को 10वें चरण का मतदान होना है। पंचायत चुनाव से पहले मुखिया प्रत्याशी पर गोलीबारी की घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चा तेज हो गई है। स्थानीय ग्रामीण और गणेश कुमार के स्वजनों का कहना है कि चुनावी रंजिश को लेकर किसी ने मुखिया प्रत्याशी पर गोली चलाई है। इसकी जांच होनी चाहिए। उधर सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने मुखिया प्रत्याशी गणेश कुमार का इलाज कर रहे डॉ आलोक कुमार से बातचीत कर पूरी जानकारी प्राप्त की है। अबतक इस मामले में स्थानीय पुलिस को कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है। घटना की जानकारी मिलने के बाद सैदपुरा पंचायत के लोग निजी क्लीनिक पहुंचकर गणेश कुमार का हाल जाना। उधर एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि मामला संदिग्ध है। सहानुभूति वोट के लिए घटना प्रायोजित प्रतीत हो रही है।

पिपरिया प्रखंड अंतर्गत जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या दो एवं प्रखंड की मोहनपुर, वलीपुर, रामचंद्रपुर, पिपरिया और सैदपुरा पंचायत में आठ दिसंबर को अंतिम और 10वें चरण में होने वाले मतदान को लेकर सोमवार की शाम चुनाव प्रचार का शोर थम गया। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अभ्यर्थियों ने दियारा क्षेत्र में समर्थकों के साथ जुलूस निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया। पूरे दियारा क्षेत्र में पंचायत चुनाव की सरगर्मी उफान पर है।

इधर जिला प्रशासन द्वारा मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। सोमवार को प्रखंड अंतर्गत प्लस टू विद्यालय रामचंद्रपुर में बनाए गए बज्रगृह स्थल पर कुल 75 मतदान केंद्रों पर ड्यूटी में लगाए गए 450 कर्मियों को बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विवेक रंजन की निगरानी में नियुक्ति पत्र एवं बूथवार तैयार पोलिंग पार्टियों के बीच चुनाव सामग्री का थैला वितरण किया गया। इसको लेकर दिनभर गहमागहमी बनी रही। मंगलवार को विद्यालय परिसर में ही पीसीसीपी पार्टी के बीच ईवीएम और मतपेटी का वितरण किया जाएगा। डीएम-एसपी पीसीसीपी पार्टी को बूथ पर भेजने से पहले ब्रीफिंग करेंगे।

Edited By: Shivam Bajpai