भागलपुर [जेएनएन]। स्मार्ट सिटी भागलपुर में बीएसएनएल का भी फाइबर टू होम (एफटीटीएच) योजना भागलपुर में शुरू कर दिया गया है। मिरजानहाट, तिलकामांझी, सराय समेत विभिन्न जगहों में एफटीटीएच कनेक्शन देने का काम चल रहा है। विभागीय अधिकारियों के अनुसार फाइबर टू होम कनेक्शन के लिए सराय के नवनीत कुमार को बिजनेस पार्टनर बनाया गया है।

इसके तहत पहले चरण में एक हजार घरों में कनेक्शन देने की योजना है। इसके लिए अपार्टमेंट और मॉल को कर चिह्नित भी किया गया है। ग्राहक को 849 रुपये कनेक्शन चार्ज देना होगा। एफीटीटीएच कनेक्शन से हाईस्पीड डाटा मिलेगा। प्रतिदिन 20 जीबी और माह में 600 जीबी डाटा का देशभर में कहीं भी उपयोग कर सकेंगे। एक सौ एमबीपीएस (मेगा बीट पर सेकेंड स्पीड) की स्पीड मिलेगी। वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। ब्रॉडबैंड की भी सुविधा मिलेगी। टीवी और मोबाइल को ब्रॉडबैंड से जोड़ा जा सकता है। मोबाइल पर बात करने के साथ टेलीविजन का आनंद उठा सकते हैं। कनेक्शन के लिए वाणिज्य पदाधिकारी के नाम से आवेदन देना होगा। आवेदन देने के पांच दिनों में एफटीटीएच कनेक्शन दिया जाएगा। किसी तरह की गड़बड़ी होने पर विभाग नहीं बिजनेस पार्टनर को ठीक करना है।

15 सितंबर से कहलगांव व नवगछिया में शुरू होगा

बीएसएनएल के महाप्रबंधक महाप्रबंधक महेश कुमार ने कहा कि 15 सितंबर से कहलगांव, नवगछिया, बांका और अमरपुर में फाइबर टू होम कनेक्शन देने का काम शुरू होगा। मोबाइल पर कुड डाउनलोड कर सकते हैं। आर्टिफिसियल इंटीलेंस का उपयोग कर सकते हैं। जल्द इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आइओटी) भी लागू करने की योजना है। इसके शुरू होने से उपभोक्ता देश के किसी भी क्षेत्र से अपने घर का मोबाइल चालू और बंद कर सकते हैं।

मुख्‍य बातें

-मिरजानहाट, तिलकामांझी, सराय समेत अन्य जगहों पर एफटीटीएच की सुविधा दी जाएगी

-849 रुपये कनेक्शन चार्ज देना होगा, एफटीटीएच कनेक्शन से हाईस्पीड डाटा मिलेगा

-प्रतिदिन 20 जीबी और माह में 600 जीबी मिलेगा डाटा, देशभर में कहीं भी फ्री डाटा का कर सकते हैं उपयोग

-ग्राहक को सौ एमबीपीएस की मिलेगी स्पीड

-वाई-फाई की मिलेगी सुविधा, टीवी और मोबाइल से ब्रॉडबैंड को जोड़ सकते हैं

-मोबाइल पर बात करने के साथ टेलीविजन का उठा सकते आनंद, दूरभाष पर भी बात करने की सुविधा

-किसी तरह की गड़बड़ी होने पर विभाग नहीं, बिजनेस पार्टनर को ठीक करना है

-जल्द लागू होने जा रहा इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आइओटी)

-इससे देश के किसी भी क्षेत्र से अपने घर का मोबाइल चालू और बंद कर सकते हैं

 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस