Move to Jagran APP

मुंगेर में दियारा इलाके से पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की नकली फैक्ट्री, हथियार भी बरामद

मुंगेर में शराब की नकली फैक्ट्री पकड़ी गई। पुलिस ने सरगना सहित 15 तस्‍करों को गिरफ्तार किया ह। 377 लीटर नकली अंग्रेजी शराब 85 लीटर देशी शराब के साथ कार्बाइन देशी राइफल सहित पांच हथियार और 34 गोलियां बरामद किया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 11:01 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:01 PM (IST)
मुंगेर में दियारा इलाके से पकड़ी गई अंग्रेजी शराब की नकली फैक्ट्री, हथियार भी बरामद
बरामद अंग्रेजी शराब और हथियार के साथ एसपी लिपि सिंह।

मुंगेर, जेएनएन। एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दियारा क्षेत्र में नकली अंग्रेजी शराब की फैक्ट्री पकड़ी। जहां बड़े पैमाने पर विभिन्न ब्रांड की नकली शराब तैयार की जा रही थी। एसपी  ने कहा कि हरिणमार के डुमरिया टोला में अंग्रेजी शराब बनाए जाने की मिली थी। सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर गठित टीम ने छापामारी कर नकली शराब के निर्माण और तस्करी के पूरे नेटवर्क का खुलासा कर दिया।

loksabha election banner

एसपी ने बताया कि हरिणमार थाना क्षेत्र के डुमरिया टोला गांव में अंग्रेजी शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद जिलासूचना इकाई को सूचना के सत्यापन तथा रेकी करने के निर्देश दिए गए। बीते दो सप्ताह से जिला आसूचना इकाई की टीम काम कर रही थी और धंधेबाजों के बारे में जानकारियां जुटाने का काम चल रहा था। सूचना के सत्यापन और पर्याप्त रेकी के बाद एसपी द्वारा छापामारी दल का गठन किया गया। छापामारी दल में तारापुर एसडीपीओ पंकज कुमार, ईस्ट कॉलोनी इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कुमार, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार, तारापुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार, संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, असरगंज थानाध्यक्ष स्वयंप्रभा, बरियारपुर थानाध्यक्ष राजेश रंजन, बासुदेवपुर ओपी अध्यक्ष सुशील कुमार, पूरबसराय ओपी अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार, हरिणमार थानाध्यक्ष के अलावा मुंगेर जिला पुलिस के जवान शामिल थे। एसपी ने बताया कि पूरे दियारा इलाके की घेराबंदी कराई गई थी।

इसके बाद मनीष पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। करीब 48 घरों की तलाशी ली गई। जिसके बाद बड़े पैमाने पर शराब बनाए जाने के खेल का पर्दाफाश हुआ। मनीष पटेल ही इस गोरखधंधे का मास्टरमाइंड है। उसी ने शराब बनाने की फैक्ट्री लगा रखी थी। काफी सुसंगठित तरीके से मनीष द्वारा शराब निर्माण और तस्करी के पूरे नेटवर्क का संचालन किया जा रहा था। गांव के लोगों को प्रभाव में लेकर तथा उन्हें रुपये का लालच देकर इस धंधे में शामिल किया गया था। मुंगेर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान 377 लीटर नकली शराब बरामद किया गया। इसके अलावा एक कार्बाइन, एक देशी राइफल, लंबे बैरल की दो देसी पिस्तौल, एक कट्टा और  34 गोलियां बरामद की गई। वहीं, एक लाख 69 हजार रुपये नगद भी बरामद किए गए। आरोपितों के खिलाफ हरिणमार थाना में मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया गया।

 इन धंधेबाजों की हुई गिरफ्तारी

मनीष कुमार डुमरिया टोला हरिणमार

 दीपक कुमार डुमरिया टोला हरिणमार

श्याम कुमार सिमुखिया गंगौर ओपी खगडिय़ा

 राजेश कुमार दास एकनिया मानसी खगडिय़ा

विकास दास एकनिया मानसी खगडिय़ा

अभिषेक डुमरिया टोला हरिणमार

डब्बो पटेल डुमरिया टोला हरिणमार

 सुबोध मंडल हरिणमार

 पांडव मंडल हरिणमार

 गौतम कुमार हरिणमार

 शंभू कुमार हरिणमार

 शिव कुमार चांदपुर गोगरी जमालपुर

राहुल कुमार डुमरिया टोला हरिणमार

वीडियो कुमार डुमरिया टोला हरिणमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.