Move to Jagran APP

जानिए...विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर चोरी का किस राज्य से जुड़ा कनेक्शन

भागलपुर पुलिस को अभी कई और चोरी के मामलों का उद्भेदन करना बाकी है। इसमें जीरोमाइल में हुई पूर्व उत्पाद दारोगा और इशाकचक में लोको इंस्पेक्टर के घर चोरी का मामला शामिल है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 28 Oct 2018 03:42 PM (IST)
जानिए...विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर चोरी का किस राज्य से जुड़ा कनेक्शन
जानिए...विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर चोरी का किस राज्य से जुड़ा कनेक्शन

भागलपुर (जेएनएन)। बरारी के हाउसिंग बोर्ड स्थित विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता रवीश कुमार के घर और तिलकामांझी स्थित न्यू विक्रमशिला कॉलोनी में मनोरमा देवी के घर चोरी के बाद चोरों ने मुंदीचक निवासी मनोज साह को बेचा था। मनोज को पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया है। वहीं इस मामले समेत पूर्व के दो चोरी के मामलों में पुलिस ने बबरगंज इलाके के सोनार अरुण साह को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पूछताछ में मनोज ने चोरी के जेवरात खरीदने की बात कबूल कर रही है। उसने पुलिस को जानकारी दी है कि उसने सारे जेवरात जयपुर से भागलपुर आए एक व्यापारी को दी थी।

loksabha election banner

साढ़े चार लाख रुपये में खरीदे थे जेवर

मनोज ने इस बात को कबूल किया है कि उसने चोरों से साढ़े चार लाख रुपये में जेवर खरीदे थे। चोरी के बाद उन लोगों ने सारे जेवर को लोहे से पीट पीटकर इकट्ठा कर लिया था। इसके बाद मनोज से संपर्क कर जेवर को बेचने की डील की। डील पक्की होने पर मनोज ने सोना चेक करने के बाद जेवर खरीद लिए। इसके बाद उसने जयपुर के उस व्यापारी से संपर्क किया। जो अक्सर भागलपुर आकर ऐसे जेवरातों को खरीदता है और भागलपुर से लेकर जयपुर चला जाता है। मनोज ने सारे जेवरात उसे मोटी डील में सौंप दिया। पुलिस उसके बारे में भी जानकारी जुटा रही है।

बरारी के मुस्तफापुर के कुछ संदिग्धों के शामिल होने की संभावना

अभी कई और चोरी के मामलों का उद्भेदन नहीं हो पाया है। इसमें जीरोमाइल में हुई पूर्व उत्पाद दारोगा और इशाकचक में लोको इंस्पेक्टर के घर चोरी का मामला शामिल है। पुलिस की मानें तो अब तक कई और चोर फरार हैं। जिनके पास मोटी संपत्ति होने की प्रबल संभावना है। वहीं पुलिस को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के घर चोरी मामले में मुस्तफापुर के कुछ संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली है। हालांकि जब तक अन्य चोरों के बारे में जानकारी नहीं मिलती है। तब तक पुलिस के लिए भी कुछ भी कहना मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.