Move to Jagran APP

जदयू ने अपने असंतुष्ट कार्यकर्ताओं, निष्कासित नेताओं और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को अपने में किया शामिल Bhagalpur News

कार्यकर्ता पुनर्वापसी सम्मेलन सह जदयू कार्यकर्ता मिलन समारोह कार्यक्रम में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने फ‍िर अपनी पार्टी में आस्‍था जताई। कई ने घर वापसी की।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 12:11 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 12:11 PM (IST)
जदयू ने अपने असंतुष्ट कार्यकर्ताओं, निष्कासित नेताओं और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को अपने में किया शामिल Bhagalpur News
जदयू ने अपने असंतुष्ट कार्यकर्ताओं, निष्कासित नेताओं और अन्य दलों के कार्यकर्ताओं को अपने में किया शामिल Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। सन्हौला प्रखंड संगठन से निष्काषित जदयू कार्यकर्ता, इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ता व दूसरी पार्टी से जदयू में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिए सन्हौला में कार्यकर्ता पुनर्वापसी सम्मेलन सह जदयू कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन किया गया। विधान परिषद सदस्य सह कोषाध्यक्ष ललन शर्राफ ने जदयू से निष्कासित राकेश कुमार यादव को माला पहनाकर पार्टी में पुनर्वापसी की। साथ ही राकेश यादव के निष्कासन के बाद स्वेच्छा से इस्तीफा देने वाले कार्यकर्ताओं को भी जदयू में पुनर्वापसी की।

loksabha election banner

इसके साथ ही राजद से जदयू में आये विभिन्न प्रखंडों के लगभग तीन दर्जन कार्यकर्ताओं को पार्टी में माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सन्हौला के कई चेहरे जो कांग्रेस के साथ तालमेल रखते हैं उनको भी माला पहनाकर सम्मानित किया गया। सम्मेलन में श्री शर्राफ ने बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि अन्य पार्टियों की तरह इस पार्टी में सातवां और मैट्रिक पास नहीं है बल्कि यहां इंजीनियर, कर्नल, सीए, आइएस अफसर हैं जो पार्टी के लिए समर्पित हैं।

शर्राफ ने सम्मेलन के बहाने कार्यकर्ताओं को पार्टी की मजबूती पर बल देने का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि प्रत्येक बूथ पर एक कोषाध्यक्ष व एक सचिव का मनोनयन करना है और 15 दिसंबर से 5 जनवरी तक होने वाले विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेना है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का यह लक्ष्य व संकल्प है कि 'हर बूथ पर हम हों' को पूरा करना है।

सभा को सांसद कहकशां परवीन ने संबोधित करते हुए कहा कि 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुस्तैदी से लग जाएं। क्षेत्रीय संगठन प्रभारी पंचम श्रीवास्तव ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं का एक ही लक्ष्य होना चाहिये कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बनाना है, श्रीवास्तव ने सशक्त बूथ कमेटी बनाने पर बल देते हुए कहा कि नीतीश जी का मंत्र है 'बूथ जीतो, चुनाव जीतो'। इसके अलावा सभा को नाथनगर विधायक लक्ष्मी कांत मंडल, पूर्व जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद साह, कहलगांव के संगठन प्रभारी अमरेंद्र कुमार सिंह, धोरैया विस प्रभारी अरविन्‍द कुमार अकेला, राजकुमार मंडल, भवेश मंडल, शिवदानी पटेल, मनोहर मंडल, सकलदेव मंडल, नुशरत परवीन, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष सुबोध पासवान, पुर्व जिला परिषद सदस्य विकास मंडल, भाजपा प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार चौधरी, सहित कई लोगों ने संबोधित किया। अध्क्षयीय भाषण व धन्यवाद ज्ञापन जदयू जिलाध्यक्ष डॉ विजय कुमार ङ्क्षसह ने किया। मंच संचालन राकेश यादव व निगम कुमार गुड्डू ने किया। सन्हौला के जदयू प्रखंड अध्यक्ष को आमंत्रित नहीं किये जाने से नाराज व अपमानित महसूस कर रहे जदयू अध्यक्ष गौरीशंकर मतवाला ने इसकी शिकायत जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष से की है कि उन्‍हें व कई पंचायत अध्यक्षों को नहीं पूछकर अपमानित किया गया है।

जदयू महादलित प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष बने रमेश

नारायणपुर प्रखंड के साहपुर गांव में रविवार को जदयू के रंजीत मंडल के आवास पर जदयू जिला महादलित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रेमलाल दास द्वारा भवानीपुर पंचायत के रमेश कुमार को प्रखंड अध्यक्ष व उपाध्यक्ष सुभाष रजक को मनोनित किया गया। मौके पर छात्र जदयू के प्रदेश सचिव अजय रविदास, प्रखंड अध्यक्ष अनिल पटेल, रंजीत मण्डल, राजनीति तांती, सोनेलाल दास, यमुना दास, छात्र जदयू जिला उपाध्यक्ष मिथुन यादव, छात्र जदयू के जेपी कॉलेज अध्यक्ष अजीत कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.