Move to Jagran APP

Events in Bhagalpur Today, 14th February 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. शुक्रवार 14th February 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं। यहां देखकर करें दिनभर की तैयारी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 08:19 AM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 08:19 AM (IST)
Events in Bhagalpur Today, 14th February 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास
Events in Bhagalpur Today, 14th February 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. शुक्रवार 14th February 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं। 

loksabha election banner

जागृत युवा समिति देगा सम्मान

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बीते साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के साल भर पूरे होने वाले हैं। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। उन जांबाजों में भागलपुर जिले के सन्हौल प्रखंड अंतर्गत रतनगंज के रहने वाले रतन ठाकुर भी शामिल थे, जिन्होंने देश की सुरक्षा के लिए प्राण न्यौछावर कर दिए थे। 14 फरवरी को शहीद रतन ठाकुर के सम्मान में जागृत युवा समिति सैंडिस कंपाउंड में एक समारोह का आयोजन करेगी। 14 फरवरी को मातृ-पितृ पूजन दिवस है। इस दिन समिति के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से माता-पिता के पूजन का कार्यक्रम तय किया है। कार्यक्रम संयोजक रोहित पांडेय ने बताया कि इसी दिन पुलवामा में एक वर्ष पूर्व हुए आतंकी हमले में भागलपुर के रतन ठाकुर भी शहीद हो गए थे। उनकी शहादत को भी इस दिन याद किया जाएगा। शहीद रतन ठाकुर के स्वजन भी कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। भारत माता पूजन के साथ-साथ उनकी महाआरती होगी। एक दीया शहीदों के नाम जलाए जाएंगे। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय विचारक एवं चिंतक नागेंद्र जी होगे। साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक विजेंद्र जी का भी इस अवसर पर संबोधन होगा। बिहार सरकार के अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी समारोह में बुलाया गया है। कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा आम लोग और शहर के बुद्धिजी‍वी शामिल हों, इसके आमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं। जागृति युवा समिति के संयोजक प्‍यारे हिंद ने बताया कि इसके लिए शहर के विभिन्‍न विद्यालयों के सैकड़ों बच्चे अपने माता-पिता के साथ यहां आएंगे। सभी बच्चे अपने-अपने माता-पिता का पूजन सामूहिक रूप से करेंगे। विभिन्न प्रयियोगिताओं का आयोजन किया गया। साथ ही इस अवसर पर दिव्य वेशभूषा में दर्जनों बच्चे शामिल होंगे। कार्यक्रम में शहर के कई निजी शिक्षण संस्थान और स्कूलों के संचालक भी लगे हुए हैं। विद्या भारती द्वारा संचालित सभी शिक्षण संस्थानों में इसकी व्यापक तैयारी की गई है। योगी राजीव मिश्रा ने बताया कि समारोह में वशिष्ठ योग फाउंडेशन के भी सदस्य रहेंगे। इस अवसर पर गायक रवि शंकर रवि माता-पिता और भारत माता को समर्पित गीत के अलावा कई देशभक्ति गीत, भजन, लोकगीत आदि प्रस्तुत करेंगे। उनके साथ वादक प्रशांत चौबे और निराले रहेंगे। आकाशवाणी भागलपुर के वरीय उद्घघोषक डॉ विजय कुमार मिश्र पूरे समारोह का संचालन करेंगे। कार्यक्रम 14 फरवरी (शुक्रवार) को ढाई बजे सैंडिस कंपाउंड में होगा।

मातृ-पितृ पूजन दिवस : आनंदराम ढांढनिया सरस्वती विद्या मंदिर में 11:30 बजे

पेंशन अदालत: टीएनबीयू के सीनेट हॉल में 11 बजे

विदाई : एसकेपी विद्या विहार स्कूल में 1 बजे

ऑडिशन : मिस्टर एंड मिस फेस ऑफ भागलपुर का श्याम सुंदर स्कूल में 12 बजे

मातृ-पितृ पूजन दिवस : सैडिस कंपाउंड में 2:30 बजे, इस अवसर पर भारत माता का पूजन और महाआरती होगी। कार्यक्रम में शहीद रतन ठाकुर के स्वजन को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन जागृत युवा समिति कर रही है। शहीद रतन ठाकुर को श्रद्धांजलि दी जाएगी। 

विरोध: वेलेंटाइन को लेकर खलीफाबाग चौक पर 5 बजे

श्रद्धांजलि : पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के प्रति भागलपुर के भगत सिंह चौक पर 6 बजे

श्रद्धांजलि : सन्हौल प्रखंड अंतर्गत मदारगंज में शहीद रतन कुमार ठाकुर के पुण्यतिथि पर, 11 बजे श्रद्धांजलि सभा, दो सनोखर में श्रद्धांजलि सभा

मातृ-पितृ पूजन दिवस : सरस्वती विद्या मंदिर गोशाला कहलगांव में मातृ-पितृ पूजन दिवस का आयोजन, 9 बजे सुबह

शिक्षकों का निष्ठा प्रशिक्षण : बिहपुर, नवगछिया और पीरपैंती के प्रखंड संसाधन केंद्र में, 10 बजे से। पांच दिवसीय प्रशिक्षण का आज आखिरी दिन है। तीनों स्थानों पर 150-150 शिक्षक और प्रधानाचार्य मौजूद रहेंगे। यह निष्ठा प्रशिक्षण का 11वां बैच है। यह प्रशिक्षण निष्ठा यानी नेशनल इनीशिएटिव फॉर स्कूल हेड्स एंड टीचर्स हॉलिस्टिक एडवांसमेंट द्वारा दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.