Move to Jagran APP

Events in Bhagalpur Today, 12th January 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. रविवार12th January 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं। यहां देखकर करें दिनभर की तैयारी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 07:21 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 07:21 AM (IST)
Events in Bhagalpur Today, 12th January 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास
Events in Bhagalpur Today, 12th January 2020, जानें भागलपुर में आज क्या हो रहा खास

Events in Bhagalpur Today. रविवार 12th January 2020 को भागलपुर में होने वाले कुछ प्रमुख कार्यक्रम इस प्रकार हैं। आज 12 जनवरी है। आज स्वामी विवेकानंद की जयंती है। जिले में कई समारोह का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी आज कई कार्यक्रम करेंगे। वहीं, जागृत युवा समिति के कार्यकर्ता भी इस दिन को काफी धूम-धाम से मनाता है। जयंती पर समिति शहर में कई कार्यक्रम करेंगे। वहीं, जिले भर में सेवा भारती द्वारा तीन दर्जन से ज्यादा स्थानों में चिकित्सा शिविर लगाएगी। 

prime article banner

स्वास्थ्य शिविर : सेवा भारती और एनएमओ के संयुक्त तत्वावधान में भागलपुर शहर के 26 स्थान पर स्वास्थ्य शिविर लगाएगी। वहीं,  सुल्तानगंज में 5 स्थानों में चिकित्सा शिविर लगेगी। रोगियों को चिकित्सकीय जांच कर दवा भी दी जाएगी।

स्टेशन का निरीक्षण करेंगे पूर्व रेलवे के पीसीसीएम

पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक (पीसीसीएम) एमपी मेहता रविवार को भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण करेंगे। सुबह वह सुपर एक्सप्रेस से पहुंचेंगे। निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था का जायजा लेंगे। साथ ही वाणिज्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इधर, इनके निरीक्षण की सूचना पर वाणिज्य विभाग के पदाधिकारी अपने-अपने विभागों में तैयारी शुरू कर दी है। पिछली बार निरीक्षण के क्रम में इन्होंने सुल्तानगंज स्टेशन पर गंदगी के लिए 50 हजार का जुर्माना लगाया था।

बैठक : होमगार्ड कार्यालय में समीक्षा बैठक, डीजी होमगार्ड की सुबह 9 बजे

प्रभात फेरी : स्वामी विवेकानंद की जयंती पर दुर्गा चरण स्कूल से यात्रा सुबह 9.30 बजे

सेमिनार : पीजी संस्कृत विभाग में राष्ट्रीय सेमिनार सुबह 11 बजे

निरीक्षण : प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबंधक का रेलवे स्टेशन पर 11 बजे

जयंती : बरारी हनुमान घाट पर विवेकानंद की जयंती पर गोष्ठी 11 बजे

महोत्सव : शाकम्भरी महोत्सव, देवी बाबू धर्मशाला में 11 बजे

आयोजन : आर्दश विद्या मंदिर का अशोक हॉल दावत रेस्टूरेंट में 11.30 बजे

बैठक : अंगिका महोत्सव को लेकर बैठक कुमार क्विज एंड टेस्ट सीरीज संस्थान में 12.30 बजे

सड़क सुरक्षा सप्ताह : जीवन जागृति द्वारा नुक्कड़ नाटक घंटाघर चौक पर 2.30 बजे

विवेकानद जयंती समारोह : बिहपुर के सोनवर्षा में आज़ दिन के 12 बजे से

आज होमगार्ड के कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

बिहार होमगार्ड सह अग्निशमन विभाग के डीजी राकेश कुमार मिश्रा रविवार को सैंडिस कंपाउंड स्थित होमगार्ड कार्यालय में समीक्षा बैठक करेंगे। इसके अलावा प्रखंड स्तर पर गठित होमगार्ड का गठित कंपनी, सेक्शन और प्लाटून के बारे में जानकारी लेंगे। वह भागलपुर जिले के होमगार्ड की समस्याओं को भी सैंडिस स्थित कार्यालय में सुनेंगे। वे अग्निशमन विभाग में भी निरीक्षण के लिए जाएंगे। उनके साथ बिहार होमगार्ड कमांडेट चंदन कुमार कुशवाहा समेत अन्य अफसर भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

होमगार्ड के डीजीपी आज नवगछिया में

होमगार्ड के डीजीपी राकेश कुमार मिश्रा रविवार को नवगछिया में होमगार्ड और अग्निशमन विभाग में कार्यालयों का निरीक्षण करेंगे। होमगार्ड कमांडेंट त्रिलोकी नाथ झा ने बताया कि डीजीपी के आने को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। अग्निशमन विभाग के प्रभारी शंभू नाथ सिंह ने कहा कि डीजीपी के आगमन पर सम्मान समारोह भी होगा।

कुल्ला अभियान : अखिल जन जागृति संघ, भागलपुर, बिहार का 'कुल्ला अभियान' अपराह्न 4 बजे से 6 बजे तक घंटाघर चौक के पास चलाया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.