भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में कुलपति डॉ. अवध किशोर राय की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक हुई। इसमें विवि का सात अरब का अनुमानित वार्षिक बजट पारित किया गया। यह कहा गया कि सीनेट की बैठक में इस बजट को रखने के पूर्व शिक्षकों के वेतन निर्धारण व विसंगतियों को दूर किया जाएगा।

बैठक के दौरान सदस्य मूल मुद्दे से ज्यादा वैसे मामलों में उलझे रहे जो या तो न्यायालय के विचाराधीन है या फिर जिस पर विचार करना सिंडिकेट के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं था। सीनेट की बैठक की संभावित तिथि 19 फरवरी तय की गई। इसके पूर्व राजभवन से अनुमति लेना आवश्यक होगा।

स्कॉर्पियो गाड़ी की मरम्मत पर भी खूब हुए सवाल जबाव

बैठक में स्कॉर्पियो गाड़ी की मरम्मत के प्रस्ताव जमकर सवाल जवाब हुए। कुछ सदस्यों ने यह कहकर विरोध किया कि पहले यह तय हो कि विवि में गाड़ी का उपयोग करने का अधिकार कुलपति और प्रतिकुलपति को छोड़कर अन्य किसी अधिकारी का होगा अथवा नहीं। एक सदस्य ने यह भी कहा कि अगर स्कॉर्पियो की मरम्मत में कोई पेंच नहीं है तो सिंडिकेट की प्रोसीडिंग से इसे हटाकर मरम्मत करा ली जाए। बता दें कि उक्त स्कॉर्पियो की खरीद की जांच सीआइडी पहले से कर रही है।

तीन कर्मियों के सेवा समायोजन का उठा मामला

बैठक में बायोइंफॉर्मेटिक्स के तीन कर्मियों के सेवा समायोजन का मामला उठा। यह कहा गया कि संबंधित कर्मी अपने समायोजन के मामले को लेकर कोर्ट चले गए हैं। अब इस पर विचार करने के बजाय न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा करनी चाहिए।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस