भागलपुर [जेएनएन]। रेलवे स्टेशन पर एस्केलेटर सेवा (स्वचालित सीढ़ी) शुरू हो गया है। स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार को इसे यात्रियों के लिए खोल दिया गया। इसका शुभारंभ मंडल विद्युत अभियंता प्रजापति और एसएस समर सिंह ने नारयिल फोड़कर कर किया। इसका सबसे अधिक फायदा महिलाएं, बुजुर्गों और दिव्यांग यात्रियों को होगा। एस्केलेटर से यात्री अब एक नंबर से सभी छह प्लेटफॉर्म पर आ-जा सकेंगे। इसके चालू होने से यात्रियों में खुशी है। पूर्व रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि एक्सेलेटर पर 1.80 करोड़ खर्च आए हैं।

दरअसल, जंक्शन पर एस्केलेटर की सेवा 2018 में ही शुरू करना था। पर, तकनीकी पेच के कारण इसका शुभारंभ 2019 के अगस्त में हुआ। एस्केलेटर दो महीने पहले ही ट्रॉयल लिया गया था। सुरक्षा और तकनीकी जांच के बाद इसे गुरुवार को खोला गया है। इस मौके पर एरिया मैनेजर आलोक कुमार, चीफ यार्ड मास्टर प्रमोद कुमार, जीके सिंह, डीके सिंह, सीआइटी आरएन पासवान, एसएम विक्रम सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर एके सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष सहित कई मौजूद थे। पूर्व रेलवे जेडआरयूसीसी के सदस्‍य अभय वर्म्‍मन ने एस्‍केलेटर सेवा शुरू कराने के लिए रेलवे के वरीय अधिकारियों के प्रति आभार जताया है।

दो लिफ्ट और एस्केलेटर लगेंगे

स्टेशन पर दो लिफ्ट और एक और एस्केलेटर लगेंगे। रेलवे ने इसकी स्वीकृति दे दी है। स्टेशन पर जगह चयन के करने के बाद लिफ्ट और एस्केलेटर लगाने का काम शुरू हो जाएगा।

Posted By: Dilip Shukla