Move to Jagran APP

किशनगंज के छत्तरगाछ बाजार से कल हटाया जाएगा अतिक्रमण, बदेगी सूरत

पोठिया के सीओ ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर यथाशीघ्र खाली करने का दिया निर्देश दिया है। छत्‍तरगाछ बाजार से अतिक्रमण हटाकर बाजार की सूरत बदलने की योजना है। ताकि आम अवाम को बाजार आवाजाही में सहजता हो। उन्‍हें मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़े।

By Amrendra kumar TiwariEdited By: Published: Wed, 03 Feb 2021 12:46 PM (IST)Updated: Wed, 03 Feb 2021 12:46 PM (IST)
किशनगंज के छत्तरगाछ बाजार से कल हटाया जाएगा अतिक्रमण, बदेगी सूरत
अतिक्रमित जमीन को कल तक खाली करने की दी गई चेतावनी

जागरण संवाददाता, किशनगंज । छत्तरगाछ बाजार सहित किशनगंज-ठाकुरगंज मुख्य सड़क के किनारे अतिक्रमण हटाने की कवायद तेज कर दिया गया है। पोठिया के अंचलाधिकारी निश्चल प्रेम ने चार फरवरी तक दुकानदारों व अतिक्रमणकारियों को बेतरतीब तरीके से अतिक्रमित किए गए जगह को खाली करने का निर्देश दिया है। इसके लिए छत्तरगाछ बाजार में जगह-जगह नोटिस चस्पा कर तथा माइङ्क्षकग कराया गया है।

prime article banner

सीओ द्वारा जारी नोटिस में स्पष्ट किया गया है कि बिहार सरकार के खास, आम, गैरमजरूआ आम, सड़क व सैरात की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करें। यदि चार फरवरी यानी कल तक स्वयं अतिक्रमित जमीन खाली नहीं करते हैं तो निर्धारित समय सीमा के बाद बलपूर्वक अतिक्रमित जमीन को खाली कराया जाएगा। इस पर होने वाली व्यय की वसूली भी संबंधित दुकानदार से किया जाएगा।

बताते चलें कि इससे पहले भी तत्कालीन सीओ द्वारा छत्तरगाछ बाजार में बिहार सरकार के गैरमजरूआ आम, सड़क व सैरात की अतिक्रमित जमीन को खाली करने के लिए अतिक्रमण कारियों को नोटिस दिया गया था। निर्धारित तिथि व समय सीमा के बाद भी अतिक्रमित भूमि को आजतक अतिक्रमण कारियों द्वारा खाली नहीं कराया जा सका। किशनगंज-ठाकुरगंज मुख्य सड़क के किनारे पर बेतरतीब तरीके से सड़क किनारे दुकान लगने से ऑटो सहित अन्य वाहन सड़क पर खड़ी की जा रही है। जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

सीओ निश्चल प्रेम ने बताया कि छत्तरगाछ बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर 25 स्थानों पर नोटिस चस्पा किया गया है। माइङ्क्षकग के माध्यम से चार फरवरी तक जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया है। यदि अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमित जमीन को निर्धारित तिथि तक खाली नहीं किया जाता है तो बलपूर्वक खाली कराया जाएगा। पहले किशनगंज- ठाकुरगंज मुख्य सड़क किनारे पर बने अस्थायी दुकानों को खाली कराया जाएगा। फिर बाजार में स्थायी रूप से बनाए गए दुकान व मकान को भी खाली कराया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.