Move to Jagran APP

आज से तीन दिन बंद रहेंगी की दवा दुकानें, जरूरत पड़ने पर यहां से खरीदें दवाएं Bhagalpur News

केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि बार-बार बैठक और आंदोलन के बाद भी केंद्र सरकार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन की बातें को अनसुना कर रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 08:39 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 08:39 AM (IST)
आज से तीन दिन बंद रहेंगी की दवा दुकानें, जरूरत पड़ने पर यहां से खरीदें दवाएं Bhagalpur News
आज से तीन दिन बंद रहेंगी की दवा दुकानें, जरूरत पड़ने पर यहां से खरीदें दवाएं Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील, ई-फार्मेसी, दुकानों की मनमानी जांच आदि के विरोध में बुधवार से शुक्रवार तक जिले भर में थोक और खुदरा दवा दुकानें बंद रहेंगी। जिला केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन ने आपातकालीन सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा है। अस्पताल और नर्सिग होम के आसपास ही दुकानें खुली रहेंगी।

loksabha election banner

दुकानें बंद रहने से लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ेगा। जिला केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष धनश्याम कोटरीवाल ने बताया कि बार-बार बैठक और आंदोलन के बाद भी केंद्र सरकार केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन की बातें को अनसुना कर रही है। आज ऑनलाइन फार्मेसी होने से दुकानदारों को काफी परेशानियां हो रही है। इस कारण एसोसिएशन ने आंदोलन की शुरुआत कर दी है। पहले चरण में तीन दिनों तक दुकानें बंद रहेंगी। इसके बाद भी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा। जिले में थोक और खुदरा मिलाकर कुल 1865 दवा दुकानें हैं।

पूर्व संध्या पर दुकानों पर रही भीड़ : तीन दिवसीय हड़ताल की पूर्व संध्या पर दवा दुकानों पर भीड़ रही। लोग अपनी जरूरत की दवाइयां खरीदते दिखे। दवा पट्टी, पटल बाबू रोड, खरमनचक, हटिया रोड, भीखनपुर सहित अन्य जगहों पर भीड़ देखी गई। हड़ताल की सफलता को लेकर एसोसिएशन ने दवा पट्टी में जनसंपर्क अभियान चलाया। दुकानदारों से दुकानें बंद रखने की अपील की। खुदरा दुकानदारों ने अपील जारी कर दुकानें बंद रखने का निर्णय लिया है। बंद के तहत किसी भी आपात सेवा को बाधित नहीं किया जाएगा। दुकानदार मांगों को लेकर बड़े पैमाने पर प्रदर्शन और केंद्र सरकार का विरोध करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.