संवाद सूत्र, सौरबाजार (सहरसा)। बिहार के सहरसा जिला अंतर्गत सौरबाजार प्रखंड के सहुरिया पूर्वी पंचायत के सहुरिया निवासी रामचंद्र यादव के पुत्र अतुल आनंद को क्रिकेट का जुनून इस कदर चढ़ा कि कोटा से पढ़ाई लिखाई छोड़कर वो गांव लौट आया। यहां अपने खपरैल वाले घर के आगे किक्रेट पिच बनाकर दिन रात प्रैक्टिस में जुटा गया। अतुल आनंद को उम्मीद है कि कल देश के लिए किक्रेट खेलकर गांव का नाम रोशन करूंगा। अतुल का कहना है कि उसे विराट कोहली बहुत पसंद हैं, वो उनकी तरह ही बनना चाहता है। इसके लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं।

कोटा राजस्थान गया था पढ़ने के लिए

2004 में जन्मे अतुल आनंद को 2019 में डीपीएस सहरसा से मैट्रिक पास करने के बाद उनके पिता ने पढ़ाई के लिए कोटा राजस्थान भेज दिया था। कोटा में अतुल आनंद पढ़ाई से ज्यादा किक्रेट खेलने में समय बिताता था। स्कूल की तरफ से अच्छा किक्रेट खेलने की जानकारी अतुल आनंद के पिता को लग गई। अपने बेटे के किक्रेट के जुनून को देखते हुए स्कूल प्रबंधन से इसमें आगे बढ़ने की जानकारी प्राप्त की। स्कूल प्रबंधन ने कहा कि इस लड़के का सभी कागजात बिहार का बना हुआ है। बिहार में ही रहकर किक्रेट में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें: सहरसा में सुशांत सिंह राजपूत ने लगाए थे चौके-छक्के, सब बोल पड़े- माही मार रहा है, देखो माही मार रहा है...

जमीन गिरवी रख खरीदा क्रिकेट का सामान

अतुल के लगन को देख उसके पिता रामचंद्र यादव ने 85 हजार में जमीन गिरवी रख क्रिकेट खेलने का सभी समान खरीदा। घर पर ही अभ्यास के लिए सभी तरह की व्यवस्था कर दी। क्रिकेटर अतुल आनंद के पिता रामचंद्र यादव को उम्मीद है कि एक दिन मेरा लड़का गांव का नाम रोशन करेगा।

सहरसा में जिला एथलेटिक्स मीट का आयोजन 15 से

सहरसा जिला एथलेटिक्स संघ सहरसा के तत्वावधान में आगामी 15 से 18 जुलाई तक जिला एथलेटिक्स मीट का आयोजन किया जाएगा। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव रोशन सिंह धोनी ने बताया कि आगामी 29 से 31 जुलाई को पटना में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सहरसा जिला के उन्हीं खिलाडिय़ों को भेजा जाएगा। जिनका प्रदर्शन जिला एथलेटिक्स मीट में बेहतर होगा उसका चयन किया जाएगा। जिला एथलेटिक्स संघ के सचिव ने बताया कि जिला एथलेटिक्स मीट में अंडर 14 ,अंडर 16 ,अंडर 18, अंडर 20 और ओपन उम्र के खिलाड़ी को अलग-अलग निबंधन कराना होगा। सभी खिलाडिय़ों को निबंधन फार्म के साथ 50 रुपये जमा करना होगा।

निबंधन की अंतिम तिथि 10 जुलाई निर्धारित है। एक खिलाड़ी किसी दो खेल विधा में ही भाग ले सकते हैं। 10 जुलाई के बाद किसी भी खिलाड़ी का निबंधन नहीं किया जाएगा। जिला एथलेटिक संघ के अध्यक्ष अर्जुन चौधरी ने कहा कि 2020 और 21 में कोरोना के कारण जिला एथलेटिक्स मीट को संक्षिप्त कर दिया गया था। इसबार व्यापक तरीके से जिला एथलेटिक मीट का आयोजन किया जाएगा। खिलाडिय़ों के बेहतरी के लिए नए-नए उपस्कर लाये जाएंगे। जिला एथलेटिक्स मीट में किसी भी विद्यालय के या विद्यालय से बाहर के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। सिर्फ उन्हें आयु प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड की छाया प्रति निबंधन फार्म के साथ संलग्न करना अनिवार्य होगा।

Edited By: Dilip Kumar Shukla