Move to Jagran APP

Dowry harassment in Kishanganj : विवाहिता की फांसी लगाकर मार डाला, पति गिरफ्तार

Dowry harassment in Kishanganj किशनगंज में एक महिला की हत्‍या की सूचना है। हत्‍या फांसी लगाकर कर दी गई। इस मामले में पति को पुलिस ने पकड़ लिया है। पूछताछ की जा रही है। मृतका के मायके वालों ने इसे दहेज हत्‍या करार दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:34 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 02:34 PM (IST)
Dowry harassment in Kishanganj : विवाहिता की फांसी लगाकर मार डाला, पति गिरफ्तार
किशनगंज के बहादुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हल्दिखोरा चंदवार गांव में एक महिला की हत्‍या कर दी गई।

किशनगंज, जेएनएन। Dowry harassment in Kishanganj :  किशनगंज में एक विवाहित महिला की हत्‍या कर दी गई। मामले पर पुलिस ने महिला को पति को पकडकर पूछताछ कर रही है। शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के मायके वालों ने इस हत्‍या को दहेज उत्‍पीड़न करार दिया। मायके वालों का कहना है कि दहेज के लिए ही महिला की हत्‍या कर दी गई है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, बहादुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हल्दिखोरा चंदवार गांव में एक विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या का मामला सामने आया है। रविवार सुबह को फांसी के फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतका के मायके वालों को दी। जानकारी मिलते ही बदहवास घर वाले घटनास्थल पर पहुंचे और शव देख कर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। साथ ही आरोपित पति को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

बहादुरगंज थाना क्षेत्र के गुणाा समेशर निवासी मो. जलालुद्दीन की पुत्री शाहीन बेगम की शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी। घटनास्थल पर मौजूद मृतका के भाई मो. मंजर आलम ने बताया कि बहनोई मंजूर आलम, पिता स्व. मो. मंगला शादी का शादी के बाद ही किसी अन्य महिला के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। जिसका विरोध करने पर मेरी बहन के साथ लगातार मारपीट किया जाता था। इस मामले को लेकर कई बार ग्रामीणों के द्वारा पंचायती भी की गई थी। बावजूद प्रताड़ना का दौर खत्म नहीं हुआ। जिसे लेकर मृतका बार-बार शिकायत करती रहती थी। हर बार घर के लोग सबकुछ ठीकठाक होने का दिलासा रहते थे। इस बीच शनिवार रात को पति ने फांसी लगाकर हत्या कर दी।

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि घटनास्थल से शव बरामद कर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित पति मंजूर आलम को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। स्वजनों के बयान के आधार पर सभी बिंदुओं पर जांच कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.