जागरण संवाददाता, भागलपुर। प्रमंडलीय आयुक्त प्रेम सिंह मीणा ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये भागलपुर और मुंगेर प्रमंडल के जिलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। प्रमंडलीय आयुक्त ने जिलों में विभिन्न चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव और मतगणना को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की।

प्रमंडलीय आयुक्त ने शस्त्र सत्यापन की अद्यतन स्थिति, मतदान केंद्रों पर राज्य निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार बायोमिट्रिक सत्यापन आदि बिंदुओं पर विस्तृत समीक्षा की। प्रमंडलीय आयुक्त ने अब तक शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने पर संतोष व्यक्त करते हुए आगामी चरण में इसी प्रकार की सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

समीक्षात्मक बैठक के दौरान संबंधित जिलों में सेवांत लाभ से संबंधित लंबित मामलों के निष्पादन की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की गई। समीक्षा क्रम में यह पाया गया कि भागलपुर प्रमंडल से संबंधित जिलों में सेवांत लाभ से संबंधित मामलों के निष्पादन में अपेक्षित प्रगति दिखी, जबकि मुंगेर प्रमंडल संबंधित जिलों में सेवांत लाभ संबंधित लंबित मामलों की प्रगति अपेक्षा के अनुरूप नहीं पाई गई।

  • - सेवांत लाभ के मामलों के निष्पादन में भागलपुर प्रमंडल की स्थिति बेहतर
  • - मुंगेर प्रमंडल के जिलों को मामलों के निष्पादन में तेजी लाने के दिए निर्देश

यह भी पढ़ें: आस्ट्रेलियन तकनीक से बन रही बिहार की दूसरी सुरंग का दिसंबर में सीआरएस, रतनपुर-जमालपुर में नहीं फंसेंगी ट्रेनें

प्रमंडलीय आयुक्त ने संबंधित जिलों को सेवांत लाभ के निष्पादन में तेजी लाने के निर्देश दिए। वहीं, सभी जिलों के अधिकारियों को सूचना का अधिकार से संबंधित मामलों के ससमय निष्पादित करने के निर्देश दिए। शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न कराने पर प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी भागलपुर और मुंगेर प्रमंडल के सभी जिलों के पदाधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि आगामी पर्व त्योहार के दौरान भी ऐसी ही सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

Rain In Bhagalpur: आखिर किसका यार हंस रहा है, जो हो रही है बारिश... झमाझम बरसे मेघा, तो यूथ ने दिए रिएक्शन

Edited By: Shivam Bajpai