Move to Jagran APP

अन्नू कुमारी को भागलपुर में मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, बोलीं-आम लोग नहीं होंगे परेशान, तुरंत होगा काम

भागलपुर की जिला परिवहन पदाधिकारी अन्‍नु कुमारी बन गई हैं। प्रभार ग्रहण करने के बाद वे कार्यालय पहुंचीं। उन्‍होंने कहा कि आम लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी। सभी कार्य समय पर निष्‍पादित होंगे। अभी एक सप्ताह तक लर्निंग लाइसेंस के कार्य पर पड़ सकता है असर।

By Prashant KumarEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Sun, 20 Nov 2022 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 20 Nov 2022 09:48 AM (IST)
अन्नू कुमारी को भागलपुर में मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, बोलीं-आम लोग नहीं होंगे परेशान, तुरंत होगा काम
अन्नु कुमारी ने भागलपुर जिला परिवहन पदाधिकारी का पदभार ग्रहण किया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। एएसडीओ अन्नु कुमारी ने भागलपुर जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया। पूर्व डीटीओ फिरोज अख्तर ने उन्हें प्रभार सौंपा। फिरोज अख्तर का स्थानांतरण कटिहार में जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के पद पर हो गया है। जिला परिवहन कार्यालय के कर्मियों ने जहां नए डीटीओ का स्वागत किया। वहीं, पूर्व डीटीओ को विदाई दी। फिरोज अख्तर ने कहा कि भागलपुर में कार्य के दौरान हमेशा विभागीय कर्मियों का सहयोग मिला। जिला परिवहन पदाधिकारी अन्नू कुमारी ने कहा कि विभागीय कामकाज की जानकारी लेने के बाद मैं पूरी कोशिश करूंगी कि आम लोगों का काम समय से निष्पादित हो।

loksabha election banner

इधर, जिला परिवहन पदाधिकारी के स्थानांतरण के कारण शनिवार को विभागीय आइडी बंद रहा। इस कारण ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित कोई काम नहीं हो सका। लर्निंग लाइसेंस सेक्शन के काउंटर पर सन्नाटा पसरा दिखा। विभागीय कर्मी ने बताया कि कार्यालय में काम करने के लिए लाग इन और आइडी की जरूरत होती है। जिले के डीटीओ के नंबर पर ही आइडी जारी होती है। नए अधिकारी को प्रभार मिलने के बाद आइडी मिलने में अभी देरी होगी। ऐसे में अभी कम से कम एक सप्ताह तक किसी भी तरह का काम नहीं हो सकेगा।

शहर की सड़कों से नगर निगम ने यूनिपोल हटाने को चलाया मुहिम

शहरी क्षेत्र में अवैध होर्डिंग व यूनिपोल को हटाने के लिए शनिवार की देर शाम नौ बजे से नगर निगम ने अभियान शुरू किया है। तीन माह बाद नए सिरे से अभियान चालने के लिए कर्मियों को प्रतिनियुक्त कर दिया। देर रात शहर के तीन जोन में सघन कार्रवाई हुई। तिलकामांझी चौक से आदमपुर चौक, कचहरी चौक से स्टेशन चौक, खलीफाबाग चौक व नाथनगर क्षेत्र में कर्मियों ने करीब 10 से अधिक यूनिपोल को कटर मशीन से काटकर हटा दिया। इसके लिए हाइड्रा वाहन का भी सहयोग लिया गया। पोल से कैमरे हटाने के लिए होर्डिंग संचालक को आवश्यक निर्देश दिए गए है। जबकि अभी भी 20 से अधिक यूनिपोल शहर में हैं। शहर में अब भी 250 से अधिक अवैध होर्डिंग और बैनर है जिसे हटाने को लेकर कार्रवाई नहीं हुई है। यह अभियान रविवार की रात को भी चलेगा। ताकि सड़क पर आवागमन की समस्या उत्पन्न नहीं हो। वहीं होर्डिंग को हटाने के बाद होर्डिंग संचालकों ने निगम कार्यालय की दौड़ लगानी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.