भागलपुर [जेएनएन]। खेल गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग ने सभी विद्यालयों को वार्षिक खेल कार्यक्रम से जुडऩे का निर्देश दिया है। जिला खेल अधिकारी प्रमोद यादव ने बताया कि विभिन्न खेल मैदान में 21 से 23 सितंबर और 25 से 27 सितंबर के बीच जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें अंडर 14, 17 और 19 तीन आयु वर्गों की प्रतियोगिता होगी। उन्होंने कहा कि जिले में 178 उच्च विद्यालय, 925 मध्य विद्यालय और 220 निजी विद्यालय है। इन सभी विद्यालयों को प्रतियोगिता में भाग लेने का निर्देश दिया गया है।

प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया तो होगी कार्रवाई

डीएम प्रणव कुमार ने जिले के सभी सरकारी, निजी उच्च और मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक को अपने यहां के छात्रों को प्रतियोगिता में शामिल कराने का निर्देश दिया है। जिस विद्यालय से एक भी प्रतिभागी प्रतियोगिता में भाग नहीं लेंगे, वहां के प्रधानाध्यापक और शारीरिक शिक्षक दोषी माने जाएंगे। इसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

यह प्रमाण पत्र की आवश्यकता

प्रतियोगिता के निर्धारित दो दिन पहले योग्यता प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, उपस्थिति पंजी की छायाप्रति, पासपोर्ट साइज के दो फोटो के साथ जिला खेल कार्यालय में पंजीकरण कराना होगा। बिना पंजीकरण के किसी भी खिलाड़ी को प्रतियोगिता में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इन मैदानों में होगी प्रतियोगिता

21 सितंबर : सैंडिस कंपाउंड में एथलेटिक और कबड्डी, इंडोर हॉल में बैडमिंटन प्रतियोगिता।

22 सितंबर : मारवाड़ी कॉलेज स्टेडियम में हैंडबॉल, इंडोर हॉल में वुशू, सैंडिस कंपाउंड में भारोत्तोलन, सैंडिस कंपाउंड और लाजपत पार्क में कुश्ती प्रतियोगिता।

23 सितंबर : सैंडिस कंपाउंड में वालीबॉल, इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन, बालिका इंटर स्कूल में मेजर ध्यानचंद हॉकी प्रतियोगिता, माउंट असीसि सीनियर स्कूल में बास्केटबॉल, सैंडिस कंपाउंड में रग्बी।

25 से 27 सितंबर : सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में अंडर 14, 17 और 19 आयु वर्ग का क्रिकेट प्रतियोगिता।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस