Move to Jagran APP

जाम से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने की नई पहल, जानिए क्या बनी योजना Bhagalpur News

भागलपुर में अक्सर जाम रहता है। भागलपुर हंसडीहा रोड से लेकर विक्रमशिला सेतु पर वाहनों की लंबी कतार लगी रहती है। इस दौरान बाइक पार करना भी मुश्किल हो जाता है। जानिए क्या है तैयारी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 11:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 11:40 AM (IST)
जाम से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने की नई पहल, जानिए क्या बनी योजना Bhagalpur News
जाम से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने की नई पहल, जानिए क्या बनी योजना Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। विक्रमशिला सेतु और इससे जुड़ी सड़कों पर जाम से निपटने के लिए होमगार्ड की तैनाती होगी। डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि इसके लिए एसएसपी को कहा गया है। जाम लगने वाले सभी जगहों पर होमगार्ड तैनात रहेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि विक्रमशिला सेतु पर वाहन के खराब होने पर तत्काल हटाने के लिए क्रेन की व्यवस्था की गई है। 24 घंटे में कभी भी गाड़ी के खराब होने की स्थिति में उसे हटाया जाएगा। वहीं, जगदीशपुर में दो और सन्हौला में एक पुल को चौड़ा कराने के लिए पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को लिखा गया है। पुल की चौड़ाई अभी छह मीटर है, इसके कारण गाडिय़ों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

बलुआचक और जगदीशपुर के पास रोज लगता है जाम

बलुआचक और जगदीशपुर में पुल की चौड़ाई कम है, इससे हर दिन यहां लोगों का जाम से जूझना पड़ता है। डीएम ने बताया कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के अतिक्रमित जमीन को खाली कराया जाएगा। टेंपो स्टैंड बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक को बुलाकर टेंपो स्टैंड के संबंध में जानकारी दी गई है।

आवेदन की जानकारी देख सकेंगे मोबाइल पर

जिला प्रशासन एक साफ्टवेयर तैयार करा रहा है। लोगों के आवेदन को साफ्टवेयर पर अपलोड किया जाएगा। इसके बाद सभी एक वेबसाइट पर आवेदन की अद्यतन जानकारी ले सकेंगे। जिला प्रशासन ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.