भागलपुर, जेएनएन। जाम की समस्या के निजात के लिए डीएम प्रणव कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में सांसद अजय कुमार मंडल भी मौजूद थे। बैठक में शहर की सड़कों सहित सभी मुख्य मार्गों और एनएच को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्णय लिया गया। जीरोमाइल बस स्टैंड पर पार्किंग बनाने का निर्णय लिया गया। कहा गया कि ओवरलोड गाडिय़ां शहर सड़कों पर नहीं चलेंगी। ऐसी गाडिय़ों की धरपकड़ की जाएगी। गाडिय़ों को पकड़कर हवाई अड्डा में रखा जाएगा।

बैठक में सांसद ने कहा कि प्राइवेट स्कूल के वाहन में मानक से अधिक बच्चे को ढोया जाता है। इस पर कार्रवाई करने की बात हुई। सड़क किनारे न तो मोटरसाइकिल लगेंगी और न ही निर्माण सामग्री को रखा जाएगा। मोटरसाइकिल लगाने के लिए पार्किंग स्थल का चयन किया जाएगा। टेंपो स्टैंड के लिए भी स्थल का चयन किया जाएगा। सैंडिस कंपाउंड, घंटाघर, डिक्शन मोड़, लाजपत पार्क, नगर निगम चौक पर बाइक और ऑटो स्टैंड बनेंगे।

गोराडीह रोड के चौड़ीकरण के लिए आरसीडी को लिखा गया है। लोदीपुर से कोतवाली मोड़ तक, सन्हौला से जगदीशपुर तक सड़क पर अतिक्रमण रहता है। इस पर निर्णय लिया गया कि 12 नंबर गुमटी से बाइपास तक सड़क को अतिक्रमणमुक्त कराया जाएगा। बाइपास पर लगने वाले जाम को हटाया जाएगा। ई-रिक्शा के लिए रूट निर्धारित किया जाएगा। जिस सड़क पर निर्माण कार्य चल रहा है, उसे शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया गया। डीटीओ, एसडीओ, एसडीपीओ दो-दो दिन न्यूनतम जांच करेंगे। डीएम ने कहा कि मार्च में फिर बैठक होगी। इसके बाद जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, अनुमंडल पदाधिकारी सदर आशीष नारायण, पुलिस उपाधीक्षक आदि मौजूद थे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस