भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के कहलगांव प्रखंड अंतर्गत बुद्धुचक उच्च विद्यालय प्रांगण में शुक्रवार को उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की चुनावी सभा हुई। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का प्रधानमंत्री तय है। हमारा पीएम नरेन्द्र मोदी होंगे। लेकिन विपक्ष में ममता, माया, राहुल, अखिलेश सहित एक दर्जन से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री बनने के लिए इच्छुक हैं। पहले विपक्ष सर्वसम्मति से अपना पीएम उम्मीदवार तो चुन लें। लेकिन ऐसा नहीं होगा, जैसे ही पीएम उम्मीदवार को चयन होगा, गठबंधन टूट जाएगी। उन्होंने कहा 2019 में भारत की जनता ने अपना पीएम पहले ही तय कर लिया है, नरेन्द्र मोदी ही पुन: देश के प्रधानमंत्री होंगे। उन्होंने नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के​ लिए एनडीए के प्रत्याशी को वोट देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि 2004 में जब हम भागलपुर लोकसभा से चुनाव जीते थे। उस समय कहलगांव और पीरपैंती विधानसभा से मुझे भारी मत प्राप्त हुआ था। इसलिए इस बार भी हमारे प्रत्याशी को यहां से मत देकर संसद में भेजें। एनडीए प्रत्याशी के सांसद बनने से लोकसभा क्षेत्र का विकास होगा।

उन्होंने कहा जिस समय हम भागलपुर के सांसद थे और उसके बाद केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजना से इस क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछा दिया है। प्रत्येक घरों में बिजली पहुंचा दी गई है। जो बचे हैं वहां 31 दिसंबर पर बिजली पहुंचा दी जाएगी।

मोदी ने कहा कि 304 करोड़ की लागत से भागलपुर बायपास का निर्माण कराया गया, 13 करोड़ से चंपानला पुल बना, 254 करोड़ से अनादिपुर ग्रामीण बहुउद्देश्यीय जलापूर्ति योजना में कार्य हुए। अपनी और सरकार की उपलब्धि बताते हुए विरोधियों से पूछा कि आप बता दें कि क्षेत्र में कौन—कौन से विकास कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा आज प्रत्येक घरों में गैस कनेक्शन दिया जा चुका है। हर घर बिजली से जगमगा रहे हैं। अब शौच के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता। खाद्यान योजना से लोग भूखे नहीं रहते। हमारी सरकार गरीबों, किसानों के हित में याेजनाएं बना रहीं हैं। हर वर्ग के लोगों का हित हो रहा है। मध्यम वर्गीय लोगों के हित में कई बैंकिंग योजनाएं चल रहीं हैं। 

उन्होंने कहा भाजपा सबका साथ—सबका विकास के तहत कार्य कर रही है। हमरा प्रधानमंत्री मजबूत है, देश की सीमाएंसुरक्षित है। आतंकवाद का खत्मा करने के लिए सरकार कटिबद्ध है। पाकिस्तान को सबक सिखाया जा रहा है। हमारे सैनिकों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

चुनावी सभा को भागलपुर लोकसभा के एनडीए उम्मीदवार जदयू प्रत्यशी अजय कुमार मंडल, सांसद कहकशां परवीन, विधान पार्षद डॉ एनके यादव, संजीव कुमार, भाजपा के जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय, जदयू जिलाध्यक्ष विभूति गोस्वामी, पूर्व विधायक अमन कुमार, ललन पासवान, विपिन कुमार आदि ने भी संबोधित किया।

चुनावी सभा के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमारी मोदी सहित अन्य नेता पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद के परिजन से मिलने उनके गांव बरोहिया गांव पहुंचे। अंबिका प्रसाद का निधन पिछले दिनों हो गया था। सुशील मोदी उनके अंतिम श्राद्ध कर्म के दिन द्वादशा को वहां शामिल हुए। पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद के चित्र पर पुष्पार्चन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उनके परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी। 

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस