Move to Jagran APP

CBSE 12th Result 2021: जमुई की बिटिया ने रांची सिटी को किया TOP, बोली- पापा-मम्मी ने आर्थिक मंदी पर भी दिया साथ

शुक्रवार को CBSE 12th Result 2021 जारी किया गया। इस परिणाम में जमुई की बेटी ने रांची सिटी में टॉप किया। अपनी कामयाबी के बारे में बताते हुए अनिशा कहती हैं कि माता-पिता ने हमेशा मेरा सपोर्ट किया है। पढ़ें पूरी खबर...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 05:21 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 05:21 PM (IST)
CBSE 12th Result 2021: जमुई की बिटिया ने रांची सिटी को किया TOP, बोली- पापा-मम्मी ने आर्थिक मंदी पर भी दिया साथ
अपने माता-पिता के साथ रांची की टॉपर अनिशा।

संवाद सूत्र, सिकंदरा(जमुई)। CBSE 12th Result 2021 के परिणाम जारी होने के बाद कामर्स संकाय में सिकंदरा के जाने-माने मैकेनिक मिथिलेश कुमार विश्वकर्मा की पुत्री अनिशा कुमारी ने 99 प्रतिशत अंक लाकर झारखंड के रांची की सिटी टापर बन गई। अनीशा ने बताया कि वह हास्टल में रहकर पढ़ाई करती थी। कोरोना काल में हास्टल बंद होने के उपरांत आनलाइन क्लास में ध्यान केंद्रित किया और नोट्स बनाए। हर एक प्रश्न को शिक्षकों से दूरभाष के माध्यम से पूछती रही।

loksabha election banner

अनिशा के पिता मैकेनिक हैं, तो मां स्नेहलता देवी गृहिणी हैं। बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी। बहरहाल, आर्थिक तंगी के बाद भी मेरे माता-पिता ने हार नहीं मानी और मुझे पढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ा। अनिशा ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षक एवं अपने माता-पिता को देती है। अनिशा इससे पूर्व 10वीं प्री-बोर्ड में भी 94.7 लाकर अव्वलता हासिल की थी। सिटी में टाप करेगी, यह उसे उम्मीद नहीं थी। कामर्स संकाय में सिकंदरा निवासी राजकुमार केशरी की पुत्री रश्मि केशरी ने भी 98.2 प्रतिशत अंक लाकर टापर बन सिकंदरा का नाम रोशन कर दिया है। सिकंदरा की दोनों बेटियों की अव्वलता पर क्षेत्र के लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी है।

पांच केंद्रों पर शामिल होंगे 3656 परीक्षार्थी

-11 अगस्त को होगी नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा

जागरण संवाददाता, सुपौल। जवाहर नवोदय विद्यालय के कक्षा 06 में नामांकन को लेकर चयन प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसके लिए जिले में 05 केंद्र बनाए गए हैं, इन सभी केंद्रों पर 3654 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। चयन परीक्षा को ले जिले में जो 05 केंद्र स्थापित किए गए हैं उसमें सुपौल उच्च माध्यमिक विद्यालय सुपौल परीक्षा केंद्र पर सुपौल, बसंतपुर, प्रतापगंज प्रखंड के 1071 आरएसएम पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर पिपरा त्रिवेणीगंज के 1089, हजारी उच्च माध्यमिक विद्यालय गौरवगढ़ परीक्षा केंद्र पर राघोपुर सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के 505, बीबी गर्ल्स हाईस्कूल सुपौल परीक्षा केंद्र पर छातापुर निर्मली प्रखंड के 579, तथा पीसी उच्च माध्यमिक विद्यालय चकला निर्मली परीक्षा केंद्र पर मरौना व किशनपुर प्रखंड के 410 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा के सफल संचालन को लेकर इन सभी केंद्रों पर केंद्राधीक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.