Move to Jagran APP

दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बची ट्रेन, हॉकर ने दी पटरी टूटने की सूचना

अखबार के एक हॉकर की सजगता के कारण किशनगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह दार्जिलिंग मेल दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 06:31 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 10:31 PM (IST)
दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बची ट्रेन, हॉकर ने दी पटरी टूटने की सूचना
दुर्घटनाग्रस्‍त होने से बाल-बाल बची ट्रेन, हॉकर ने दी पटरी टूटने की सूचना

किशनगंज [जेएनएन]। अखबार के एक हॉकर की सजगता के कारण किशनगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह दार्जिलिंग मेल दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। हॉकर ने रेल पटरी टूटी होने की जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दी। आनन-फानन स्टेशन प्रबंधक ने वॉकी-टॉकी की मदद से दार्जिलिंग मेल को आउटर पर ही रुकवा दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार प्लेटफार्म नंबर एक के पास आरपीएफ व जीआरपी थाना के समीप लूप लाइन पर रेल पटरी टूटी हुई थी। अवध-आसाम एक्सप्रेस में अखबार बेचने पहुंचे हॉकर की नजर पटरी पर पड़ी। उसने स्टेशन के कर्मियों को घटना की सूचना दी। तबतक दार्जिलिंग मेल पूरी रफ्तार के साथ प्लेटफॉर्म पर प्रवेश कर रही थी।

पटरी टूटने के कारण सिग्नल लाइन में भी खराबी आ गई थी। स्टेशन प्रबंधक ने समय रहते वॉकी-टॉकी की मदद से दार्जिलिंग मेल को आउटर सिग्नल के पहले रुकवा दिया।

सूत्रों के अनुसार सुबह छह बजे सामान लदी मालगाड़ी के गुजरने के बाद पटरी टूटी थी। बाद में पटरी व सिग्नल लाइन की मरम्मत कर परिचालन शुरू करवाया गया। इस दौरान दार्जिलिंग मेल लगभग आधे घंटे तक आउटर सिग्नल पर ही खड़ी रही।

पटरी की मरम्मत से पूर्व इसपर धीमी गति से अवध-आसाम, पदातिक व इंटरसिटी एक्सप्रेस आदि को रवाना किया गया। इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.