Move to Jagran APP

दैनिक जागरण संगिनी क्लब की स्कूटी रैली... सभी करें मतदान, हरेक वोट महत्वपूर्ण

संगिनी क्लब की सदस्यों और महिलाओं ने स्कूटी रैली निकालकर शहरवासियों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली पूरे भागलपुर शहर में गुजरी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 02:48 PM (IST)
दैनिक जागरण संगिनी क्लब की स्कूटी रैली... सभी करें मतदान, हरेक वोट महत्वपूर्ण
दैनिक जागरण संगिनी क्लब की स्कूटी रैली... सभी करें मतदान, हरेक वोट महत्वपूर्ण

भागलपुर [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए डीआरडीए भवन से दैनिक जागरण संगिनी क्लब की ओर से स्कूटी रैली निकाली गई। रैली को डीडीसी सुनील कुमार, निदेशक डीआरडीए प्रमोद पांडे, उप नगर आयुक्त सत्येन्द्र प्रसाद वर्मा, ब्रांड एंबेसडर ऋचा झा और पूर्व मेयर वीणा यादव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। डीडीसी ने कहा कि हरके वोट महत्वपूर्ण है, सभी को मतदान करना चाहिए। मतदान को लेकर जिला प्रशासन सजग है। इसके लिए मतदाताओं को जागरूक होना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने के लिए अपने मतों का प्रयोग जरूर करें।

loksabha election banner

निदेशक डीआरडीए ने कहा कि आपके वोट से ही अच्छा सांसद चुनाकर आपके बीच आ सकेंगे। उप नगर आयुक्त ने मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की बात कही। ब्रांड एंबेसडर ऋचा झा ने युवाओं और महिलाओं को खुद और सगे-संबंधियों मतदान करने का आह्वान किया। स्वागत भाषण क्लब की अध्यक्ष श्वेता सुमन ने दी। अतिथियों को स्वागत सचिव अनुराधा खेतान ने की।

शहर में गूंजा 'नहीं करोगो मतदान तो होगा बड़ा नुकसान'

संगिनी क्लब की सदस्यों और महिलाओं ने स्कूटी रैली निकालकर शहरवासियों को मतदान के प्रति जागरूक किया। रैली डीआरडीए सभागार से निकलकर घंटाघर चौक, खलीफाबाग, कोतवाली, स्टेशन चौक और वेरायटी चौक से गुजरी। महिलाएं हाथों में तख्तियां लेकर वोट करने की अपील की। मतदान को लेकर 'नहीं करोगो मतदान तो होगा बड़ा नुकसान', 'हम सब की है जिम्मेवारी डालें वोट नर-नारी', अपने मत का करें दान, 'नव भारत का करें निर्माण' नारों से पूरा शहर गूंज उठा। लोगों के बीच पंप प्लेट भी बांटे गए। क्लब की अध्यक्ष और सचिव लोगों वोट जरूर करने की बात कही। महिलाएं मतदाता जागरुकता संबंधी गगनचुंबी नारे लगा रहे थे। शहर का भ्रमण कर मतदाताओं को मतदान करने के प्रति जागरूक व प्रेरित किया। सभी ने मतदान के प्रति अलख जगाया।

पूजा-पाठ छोड़कर के पहुंची महिलाएं, दिखा उत्साह

चुनाव का महत्व पूजा से कम नहीं है। यह वाक्या रविवार को स्कूटी रैली में दिखने को मिला। चैत नवरात्र के दूसरे दिन रैली में शामिल पूजा-पाठ छोड़कर मतदाताओं को जागरूक करने में दिखी। मतदाता जागरूकता रैली में पहुंची महिलाओं में चुनाव को लेकर गजब सा उत्साह था। जिस इलाकों से रैली गुजरी वहां महिलाएं रूक-रूक कर सभी को लोगों को मतदान करने की अपील की। रैली में श्वेता सिंह, अनिता सिंह, कुमकुम द्विवेदी, वंदना साह, रंजना सिन्हा, अंजली घोष, विनीता साह, प्रीती पांडे, नूतन शर्मा, नीली वर्मा, प्रियंका पांडे, अनिता कौशिक, निशा शर्मा, अंजू झुनझुनवाला, पल्लवी शर्मा, सुनिती मिश्रा, अनुराधा मिश्रा, गुलशन खानम, जिया गोस्वामी, सरिता शर्मा, पुष्पलता वर्मा, गुंजन झा और नीलम शर्मा सहित कई महिलाएं थीं।

'जागते रहो' नाटक के जरिये किया गया जागरूक

रैली से पूर्व डीआरडीए सभागर दृष्टि बिहार के कलाकारों की ओर से जागते रहो नाटक के जरिये मतदान के लिए जागरूक किया गया। कलाकारों ने मतदान का महत्व बताया, भ्रष्ट नेताओं का चेहरा दिखाया और लोगों से साफ-सुथरे उम्मीदवारों को वोट करने की अपील की। दिलीप कुमार सिंह की लिखित नाटक ने मतदाताओं में जोश भर दिया। कलाकार दिलीप पासवान, आनंद सिंह, अंजन कुमार, जगदंबा कुमारी, अंजली घोष, चंदन राय, नर्मता सिंह सहित अन्य की भूमिका सराहनीय रहा।

सभी ने वोट के लिए किया हस्ताक्षर

रैली से पूर्व हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। संगिनी क्लब की ओर से लगाए गए हस्ताक्षर बोर्ड पर अधिकारियों से लेकर महिलाओं ने मतदान करने के लिए हस्ताक्षर किए। करीब दो सौ लोगों ने हस्ताक्षर मतदान करने की शपथ ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.