भागलपुर। ईद को लेकर जिले में सुरक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस और प्रशासन ने जिले के इलाके को संवेदनशील और अतिसंवेदनशील घोषित किया है। ऐसे स्थानों पर विशेष तौर पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। एसएसपी आशीष भारती के मुताबिक ईद के दौरान विघ्न डालने वालों पर पुलिस विशेष नजर रखेगी। इलाके में असामाजिक तत्वों को चिन्हित करने का निर्देश भी संबंधित थानेदारों को दिया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे भी पुलिस व प्रशासन की शांतिपूर्ण त्योहार संपन्न कराने में मदद करें। वहीं ईद को लेकर कुछ इलाकों में विशेष सतर्कता को लेकर खुफिया विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है।

अफवाह फैलाने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करेगी पुलिस

एसएसपी ने सभी थानेदारों और चौकी प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वे इलाके में किसी भी तरह के अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने को कहा है। ताकि त्योहार के दौरान शहर जिले को अशांत करने की मंशा कामयाब नहीं हो पाए।

गौरतलब है कि कुछ ही दिनों पहले चंपानगर में नववर्ष जुलूस को लेकर दो समुदाय के बीच जमकर उपद्रव हुआ था। यह मामला पूरी तरह शांत हुआ था नहीं कि चंपानगर के मिरग्यासचक में फिर से दो समुदाय के बीच बवाल हो गया। जिससे इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। ऐसे में पुलिस को विशेष रूप से सतर्क किया गया है।

शहरी और ग्रामीण इलाके में किया गया फ्लैग मार्च

भागलपुर के लिए गृह मंत्रालय, दिल्ली से एक सेक्शन विशेष फोर्स भेजे गए हैं। इसके अलावा एसएसपी ने रेंज डीआइजी से भी अतिरिक्त फोर्स और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने का अनुरोध किया था। इस लेकर अतिरिक्त फोर्स एसएसपी को प्रतिनियुक्ति के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। रैपिड एक्शन फोर्स समेत जिला पुलिस ने शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में काफी संख्या में इकट्ठा होकर फ्लैग मार्च किया। इसकी शुरुआत कोतवाली थाने से हुई। जो शहर के दर्जन से ज्यादा इलाकों में गई।

-----------------------

नाथनगर के कई इलाके में हुआ फ्लैग मार्च

संसू , नाथनगर : ईद को लेकर गुरुवार को शांति व्यवस्था और लॉ एंड आर्डर को लेकर एसएसपी आशीष भारती के निर्देश पर सिटी डीएसपी शहरियार अख्तर के नेतृत्व में चंपानगर और नाथनगर के विभिन्न इलाकों में फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च में कई थानेदार, चौकी प्रभारी के अलावा रैफ व विशेष फोर्स के सौ से अधिक जवान शामिल थे। यह फ्लैग मार्च विवि थाना होते हुए नरगा चौक, मीरग्यास चौक, विषहरी स्थान, चंपानगर जैन मंदिर, मदनीनगर होते हुए नाथनगर थाना पहुंची। नाथनगर इंस्पेक्टर नाथनगर इंसपेक्टर मु. जनीफउद्दीन ने बताया कि बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य असामाजिक तत्वों के अंदर भय पैदा करना है। हाल में हुए उपद्रव के बाद प्रशासन मुस्तैद है।

Posted By: Jagran