Move to Jagran APP

Covid Special Train : 120 सेकंड में स्लीपर छोड़ सभी क्लास में तत्काल कोटे में वेटिंग, लौट गए कई पैसेंजर

Covid Special Train जैसे ही काउंटर खुले एसी फर्स्ट टू थ्री व सामान्य क्लास के सभी टिकटें दो मिनट के अंदर बुक हो गए। स्लीपर में 176 सीटें बची हुई रह गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 11:39 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 11:39 AM (IST)
Covid Special Train :  120 सेकंड में स्लीपर छोड़ सभी क्लास में तत्काल कोटे में वेटिंग, लौट गए कई पैसेंजर
Covid Special Train : 120 सेकंड में स्लीपर छोड़ सभी क्लास में तत्काल कोटे में वेटिंग, लौट गए कई पैसेंजर

भागलपुर, जेएनएन। Covid Special Train :   12 सितंबर से चलने वाली दिल्ली और अगरतल्ला स्पेशल ट्रेनों में तत्काल के लिए बुकिंग शुक्रवार से शुरू हो गई। जंक्शन पर सुबह में टिकट काउंटर खुलने से पहले ही यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई। जैसे ही काउंटर खुले एसी फर्स्ट, टू, थ्री व सामान्य क्लास के सभी टिकटें दो मिनट के अंदर बुक हो गए। स्लीपर में 176 सीटें बची हुई रह गई। एसी क्लास में तत्काल कोटे में 8 बजकर तीन मिनट पर वेटिंग हो गया। अप में दिल्ली और देवघर जाने वाली ट्रेनों के टिकट के लिए यात्रियों में होड़ लगी थी। 28 सितंबर तक दिल्ली जाने वाली किसी ट्रेन में कंफर्म टिकट उपलब्ध नहीं है। कुछ तिथियों में एसी टू में कुछ टिकट खाली है। 02367 भागलपुर-आनंद विहार स्पेशल में 28 सितंबर तक किसी क्लास में कंफर्म टिकट नहीं है। 24 से एसी फर्स्ट में कुछ बर्थ खाली है।

loksabha election banner

पांच बजे से टोकन लेकर खड़े थे पैसेंजर, कई निराश होकर लौट गए

तत्काल टिकटों की बुकिंग के लिए आरक्षण कार्यालय में सुबह 5.30 बजे से टोकन मिलता है। दस बजे से वातानुकूलित (एसी) आरक्षित टिकटों की बुकिंग होती है। सुबह 11 बजे से शयनयान और सामान्य (स्लीपर) श्रेणी के तत्काल टिकट बुक होते हैं। यात्रियों को  वातानुकूलित टिकट के लिए सामान्य से 300 तथा शयनयान श्रेणी के टिकट के लिए सामान्य किराए से 150 रुपये अधिक तत्काल चार्ज के रूप में देने पड़ते हैं। ट्रेनों की सभी सीटों और बर्थों का औसत करीब 30 फीसद तत्काल कोटे के लिए आरक्षित रहता है। दरअसल, दिल्ली जाने वाली स्पेशल ट्रेन में भी कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं।

जंक्शन बेतहाशा भीड़, मानने को तैयार नहीं पैसेंजर

ट्रेन से यात्रा के लिए लोगों की रेलवे आरक्षण काउंटर पर भीड़ लगनी शुरू हो गई। तत्काल टिकट बुकिंग के लिए यात्रियों की लंबी लाइन लगी रही। आरक्षण काउंटर पर बर्थ बुक कराने वाले यात्रियों की लंबी लाइनें लग गई। भीड़ बढ़ता देख शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए आरपीएफ और जीआरपी के जवान पहुंच गए और उन्हें भी परेशान होना पड़ा। लोग मानने को तैयार नहीं थे। अचानक रेलवे स्टेशन पर बुकिंग करवाने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। लाइन रेलवे स्टेशन से बाहर तक पहुंच गई। भीड़ बढ़ती देख जवानों ने मोर्चा संभाला और लोगों व्यवस्थित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.