Move to Jagran APP

Coronavirus : जिले में हुआ कोरोना विस्‍फोट, रोज बढ़ रहे संक्रमितों की संख्‍या

Coronavirus जिले में कोरोना मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। प्रतिदिन काफी संख्‍या में मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। लोग दहशत में आ गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:48 AM (IST)
Coronavirus : जिले में हुआ कोरोना विस्‍फोट, रोज बढ़ रहे संक्रमितों की संख्‍या
Coronavirus : जिले में हुआ कोरोना विस्‍फोट, रोज बढ़ रहे संक्रमितों की संख्‍या

भागलपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना विस्‍फोट हो गया है। राज्‍य में भागलपुर जिले की संख्‍या अब सबसे ज्‍यादा है। यहां लगभग 471 मीरज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। प्रतिदिन काफी संख्‍या में संदिग्‍ध लोगों की जांच होती है। काफी संख्‍या में मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोग दहशत में आ गए हैं। इसके बावजूद लोग बिना मास्‍क लगाए घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जाता। जिले के हर जगह जाम की स्थिति बनी हुई है।

loksabha election banner

रविवार को जिले में 40 नए मरीज मिले। इनमें मायागंज अस्पताल का एक टेक्नीशियन भी शामिल है, जो बरहपुर में रहता है। टेक्नीशियन के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलने पर मायागंज के एक विभाग के सारे कर्मचारियों को भी जांच करवाने का फरमान जारी किया गया है। शनिवार को भी शहरी क्षेत्र के दो कोरोना पॉजिटिव सहित जिले में 35 मरीज मिले थे, जिन्हें शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 471 हो गई है।

रविवार को नारायणपुर में 20, नवगछिया में 16 और गोराडीह में तीन कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, मुंदीचक का 72 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्थिति गंभीर होने पर उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया। वृद्ध को दो दिन पहले शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया था।

कोरोना संक्रमित पेइंग वार्ड से फरार

मायागंज अस्पताल के पेइंग वार्ड में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध मरीज फरार हो गया। उसका सैंपल जांच के लिए शनिवार को लिया गया था। ततारपुर का निवासी दोपहर को फरार हो गया। अस्पताल प्रबंधक ने इसकी सूचना बरारी थाना को दी है। अस्पताल अधीक्षक ने इसकी सूचना सिविल सर्जन को दी है।

टेक्नीशियन पर प्राथमिकी दर्ज

मेडिकल कॉलेज में टेक्नीशियन शीलभद्र पर जांच मशीन तोडऩे को लेकर बरारी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बताया गया कि शनिवार की रात उसकी ड्यूटी थी। उसने तीन सीबी नट मशीन तोड़ दी। उसकी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई। रविवार को टेक्नीशियन जांच करने गए तो मशीन काम नहीं कर रही थी। इसकी जानकारी प्रभारी डॉ. अमित कुमार सिन्हा ने प्राचार्य को दी और प्राचार्य ने अस्पताल अधीक्षक को। अधीक्षक ने उसकी संविदा रद कर दी।

नारायणपुर प्रखंड के पांच गांव में 18 कोरोना संक्रमित पाए गए

नारायणपुर प्रखंड के पांच गांव में 18 कोरोना संक्रमित पाए गए। इस संबंध में नारायणपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी विजेंद्र कुमार विद्यार्थी ने बताया कि रायपुर, मधुरापुर, गनौल, मौजमा, बलाहा गांव के 18 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।  24 जून को पीएचसी नारायणपुर में 110 लोगों का कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लिया गया था। सैंपल को जांच के लिए भागलपुर भेजा गया था। जांच रिपोर्ट में 18 कोरोना से संक्रमित पाए गए। सभी कोरोना संक्रमितों को भागलपुर आइसोलेट कर भेजा गया हैं।

आदर्श थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवान 14 कोरोना से संक्रमित

नवगछिया आदर्श थाना के पुलिस पदाधिकारी व पुलिस जवान 14 कोरोना से संक्रमित हुए। इस संबंध में अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक अरूण कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बताया कि नवगछिया थाना के पुलिस पदाधिकारी व जवान सहित 40 लोगों का सैंपल लिया गया था। सैंपल जांच के लिए भागलपुर अस्पताल भेज दिया गया। दो दिन बाद सैंपल का रिपोर्ट आया जिसमें 14 लोग कोरोना पाजीटिव पाया गया। इसके अलावा बाजार समिति के एक व्यक्ति, तथा महदत्तपुर के एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। नवगछिया में कुल 16 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए। सभी कोरोना संक्रमित को आइसोलेट कर भागलपुर भेज दिया गया। ज्ञातव्य हो कि चार दिन पूर्व नवगछिया थाना के एक दारोगा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। उसके पश्चात थाना के 40 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया था। ये लोग कोरोना से संक्रमित कैसे हुए इसकी कोई जानकारी नहीं हैं। इन लोगों का कोई ट्रेवल हिस्ट्री भी नहीं हैं। वहीं छह दिन पूर्व महिला थाना के एक जमादार कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। महिला थाना व नवगछिया थाना सभी एक ही कैम्पस में हैं। अब कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आने वाले लोगों को चिन्हित किया जायेगा। उन लोगों को चिन्हित कर उनका सैंपल जांच के लिए लिया जायेगा। इस संबंध में नवगछिया एसपी निधि रानी ने नवगछिया के सभी थाना एवं पुलिस जीप को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया हैं।

आदर्श थाना को न्यू पुलिस लाइन में हस्तांतरित किया गया

पुलिस पदाधिकारी व जवान कोरोना संक्रमित होने के कारण आदर्श थाना को न्यू पुलिस लाइन में हस्तांतरित किय गया। इस संबंध में नवगछिया एसपी निधि रानी ने बताया कि नवगछिया थाना के 14 पुलिस पदाधिकारी व जवान संक्रमण के शिकार हुए हैं। सभी को आइसोलेट किया गया हैं। इस थाना के जो पुलिस पदाधिकारी कोरोना संक्रमित नहीं हुए है उन्हे होम क्वारंटाइन रहने का निर्देश दिया गया हैं। नवगछिया थाना परिसर में ही नवगछिया महिला थाना, नवगछिया एसटीएससी थाना रहने के कारण उसे भी सील किया गया हैं।  अब सभी थाना का सारा कार्य न्यू पुलिस लाइन में होगा। इसके लिए पुलिस जिला के विभिन्न थानों से पुलिस पदाधिकारी को नवगछिया थाना में नियुक्त किया हैं। झंडापुर के अनि दिनेश कुमार को नवगछिया थानाध्यक्ष बनाया गया है। इस्माइलपुर थाना के अनि रमेश कुमार साह, झंडापुर ओपी के अनि  दिनेश कुमार, कदवा ओपी के अनि  दयानंद ङ्क्षसह, भवानीपुर ओ पी के अनि गणेश कुमार, बिहपुर थाना के सअनि उपेंद्र मुखिया, गोपालपुर थाना के सअनि सत्येंद्र कुमार को नवगछिया थाना में नियुक्त किया गया है। सभी पुलिस पदाधिकारी को  24 घंटा के अंदर योगदान देने का निर्देश दिया हैं।

महिला सुरक्षा गार्ड सहित दो कोरोना संक्रमित पाए गए

कहलगांव अनुमंडल अस्पताल के महिला सुरक्षा गार्ड सहित दो व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। दोनों संक्रमित को आइसोलेट करते हुए इलाज के लिए भागलपुर भेजा गया। कोरोना संक्रमित  कहलगांव श्यामपुर कदमकुंज मुहल्ले के एक मजदूर हैं। प्रभारी डॉ. विवेकानंद दास ने दोनो कोरोना संक्रमण की पुष्टि किया है। उन्होंने बताया कि इन दोनो का कोई भी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। दोनों कोरोना संक्रमितों के सम्पर्क में आने वाले का भी सैंपल जांच किया जायेगा। अनुमंडल, प्रखंड, अंचल के 22 पदाधिकारियों एवं कर्मियों सैंपल लिया गया हैं। सैंपल को जांच के लिए भेजा गया हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.