Move to Jagran APP

Coronavirus : जिले में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत, 83 नए मरीज मिले

coronavirus bhagalpur update भागलपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को यहां तीन लोगों की मौत हो गई। अब तक कुछ नौ की मौत हो चुकी है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 06:33 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 07:41 AM (IST)
Coronavirus : जिले में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत, 83 नए मरीज मिले
Coronavirus : जिले में अब तक कोरोना से 11 लोगों की मौत, 83 नए मरीज मिले

भागलपुर, जेएनएन। अब जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला बढ़ते जा रहा है। शुक्रवार को मायागंज अस्पताल के कोरोना वार्ड में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत कोरोना से हो गयी। अस्पताल में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें एक महिला भी शामिल हैं। इसके पूर्व आदमपुर बैंक कॉलनी के एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। इन्हें इलाज क लिए डॉ विनय कुमार की यूनिट में सात जुलाई को भर्ती किया गया था। उन्हें सर्दी, खांसी और बुखार था। सांस लेने में भी परेशानी हो रही थी। 

loksabha election banner

इससे पहले भागलपुर में गुरुवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई  इनमें एक महिला भी शामिल है। इसके साथ ही जिले में अब तक कोरोना से मारने वालों की कुल संख्या नौ हो गई है। एक अन्य कोरोना संदिग्ध की मौत भी हुई लेकिन सैंपल लेने से पहले ही परिजन उसका शव लेकर निकल गए। जिले में कोरोना का विस्फोट जारी है। गुरुवार को शहर और ग्रामीण इलाकों में कुल 63 नए कोरोना मरीज मिले हैं। इनमे निजी क्लिनिक के नर्स के अलावा कर्मचारी भी शामिल हैं।

गोराडीह निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति को सर्दी-खांसी थी। सांस तेज चल रहा था। बुधवार को एक निजी क्लीनिक में उसकी मौत हो गई थी। उसका सैंपल लिया गया था।  गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) में एक घंटे के अंतराल में आइसीयू भर्ती तीन लोगों की मौत हो गई। 

तिलकामांझी में रहने वाले 50 वर्षीय पीएफ कर्मचारी को हार्ट अटैक आने पर बुधवार को आइसीयू में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उनकी मौत हो गई। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। वहीं, गनीचक की 48 वर्षीय महिला की मौत भी हो गई। वह कोरोना पॉजिटिव थी। परिजन उसे कोलकाता से गुरुवार को एंबुलेंस से अस्पताल लेकर आए थे। खरीक बाजार के 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी आइसीयू में हो गई। सैंपल लेने के पहले ही परिजन लाश को लेकर चले गए। अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक भगत ने बताया कि दोनों लाश को परिजनों को दिया जा रहा है। 

इधर भागलपुर के कई मुहल्लों में कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें खलीफाबाग के कपड़ा ब्यापारी के परिवार के आठ सदस्य भी शामिल हैं। इसके अलावा तिलकामांझी, छोटी और बड़ी खंजरपुर, हबीबपुर, मिरजानहाट, कोतवाली, सदिनचक, जीरोमाइल, हसनगंज के अलावा कई मोहल्लों के लोग शामिल हैं। भागलपुर में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 125 हो गई। वहीं, जिला में 785 मरीजों की संख्या हो गयी है। 

मालदा रेल मंडल के दो सीनियर अधिकारी कोरोना पॉजिटिव  

रेलवे में कोरोना की चेन बढ़ने लगा है। शुक्रवार को भी मालदा रेल मंडल के दो सीनियर अधिकारी कोरोना पॉजिट आये हैं। कोरोना की चेन तोड़ने की कोशिश के बीच रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों में दहशत है। बता दें कि बीते गुरुवार को भी भागलपुर में एसी सेक्शन के एक स्टाफ कोरोना पॉजिटिव आया था और इसके चलते ट्रेन लाइटिंग व एसी सेक्शन ऑफ को बंद करा दिया गया है। यह 13 जुलाई तक बंद रहेगा. इधर, कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए रेलवे के हेल्थ यूनिट की ओर से भागलपुर रेलवे यार्ड में सैनिटाइजर का छिड़काव किया है। वहीं, इस सेक्शन के 172 रेल कर्मियों ने घर से ही काम किया। ऑफिस बंद रहने तक घर से काम लिया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.