Move to Jagran APP

corona effect : दो दिनों में पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में मिले 30 नए कोरोना संक्रमित

भागलपुर पूर्व बिहार कोसी और सीमांचल इलाके में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता जा रहा है। प्रवासियों के आने से और परेशानी बढ़ गई है। भागलपुर में भी मामला गहराता जा रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 07:52 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 07:52 AM (IST)
corona effect : दो दिनों में पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में मिले 30 नए कोरोना संक्रमित
corona effect : दो दिनों में पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में मिले 30 नए कोरोना संक्रमित

भागलपुर, जेएनएन। पूर्व बिहार, कोसी और सीमांचल में लगातार कोरोना संक्रमण को मामला बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को खगड़िया में पांच कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जिले के अलौली में चार और सदर के एक मरीज मिले। 

loksabha election banner

इससे पहले गुरुवार को 25 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। खगडिय़ा में चार, पूर्णिया में आठ, बांका में तीन, लखीसराय में छह, किशनगंज में एक, भागलपुर में एक और सुपौल में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

भागलपुर जिले के बिहपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव अहमदाबाद से एक सप्ताह पहले गांव आया था। युवक क्वारंटाइन था। रिपोर्ट आने के बाद उसे आइसोलेट किया गया है। खगडिय़ा में गुरुवार को पॉजिटिव पाए गए चार मरीजों में से तीन प्रवासी हैं। एक व्यक्ति इनके संपर्क में आने से संक्रमित हो गया। अलौली प्रखंड के दो, सदर के एक बेलदौर प्रखंड के एक व्यक्ति संक्रमित हैं। जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 35 पहुंच गई है। इधर, पूर्णिया में नए मिले आठ संक्रमितों के बाद यहां पॉजिटिव मिले कुल मरीजों की संख्या 11 पहुंच गई है। सभी संक्रमित मरीज आजादपुर सब्जी मंडी, दिल्ली से एक ट्रक में लौटे थे।

बांका जिले में झारखंड के गोड्डा जिले के पथरगामा निवासी युवक के साथ ही बांका शहरी क्षेत्र के गरनिया निवासी युवक और बेलहर प्रखंड के हथियाडरा निवासी युवक पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 15 हो गई है। लखीसराय में भी छह पॉजिटिव मिलने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 12, जबकि किशनगंज में एक संक्रमित मिलने के बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 10 हो गई है। सुपौल जिले में मिले दो नए संक्रमितों ने यहां का कुल आंकड़ा बढ़ाकर आठ कर दिया है।

बिहपुर में युवक मिला कोरोना पॉजिटिव

बिहपुर-जमालपुर पंचायत के वार्ड नंबर तीन जमालपुर गांव निवासी एक 19 वर्षीय प्रवासी युवक के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि युवक एक सप्ताह पहले गुजरात के अहमदाबाद से आया था, जिसे बिहपुर के मधुसूदन सर्वोदय प्लस टू हाईस्कूल में बने सेंटर में क्वारंटाइन किया गया था। तीन दिन पूर्व बिहपुर पीएचसी के चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा नियमित स्वास्थ्य जांच के दौरान उक्त युवक समेत चार प्रवासियों में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखने पर सैंपङ्क्षलग के लिए अनुमंडलीय अस्पताल, नवगछिया भेजा गया था। गुरुवार को युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि अन्य चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना संक्रमित हुए प्रवासी को भागलपुर से आई स्वास्थ्यकर्मियों की टीम एंबुलेंस से जेएलएनएमसीएच, मायागंज ले गई। वहीं नवगछिया एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती ने बताया कि संबधित थाना के पुलिस पदाधिकारी को उक्त प्रवासी युवक के अपने गांव पहुंचने पर वह कहां-कहां गया था, यह पता लगाने को कहा गया है। उधर, वार्ड नंबर दो में दो और प्रवासी आए हैं जो क्वारंटाइन सेंटर में नहीं जाकर गांव में ही घूम रहे हैं। गुरुवार को जमालपुर गांव में कोरोना संक्रमित एक प्रवासी युवक के आने के बाद दहशत का माहौल है। गांव के लोगों ने बताया कि वार्ड नंबर दो में गुजरात से आए दो प्रवासी क्वारंटाइन सेंटर में न जाकर बीते एक सप्ताह से गांव में ही घूम रहे हैं। गांव में वह किसी की बात मानने व क्वारंटाइन सेंटर में जाने को तैयार ही नहीं हैं। समझाने पर वे झगड़ा व मारपीट करने पर उतारू हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.