जागरण संवाददाता, भागलपुर। दुर्गा पूजा को लेकर सरकारी अस्पतालों के पास स्थित निजी मकानों में टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे। जहां 12 घंटे तक लोगों को कोरोना के टीके दिए जाएंगे। प्रत्येक प्रखंड के अस्पतालों के समीप टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था की जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि जिले के रेफरल अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अनुमंडलीय अस्पतालों के समीप निजी भवन में टीकाकरण केंद्र खोले जाएंगे। यहां सुबह नौ बजे से लेकर रात 12 बजे तक लोगों को कोरोना के टीके दिए जाएंगे। स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों को यह निर्देश दिया गया है कि 11 अक्टूबर तक भवन का चयन कर टीकाकरण कार्य प्रारंभ करवा दें। 15 अक्टूबर यानि दुर्गा पूजा तक लोगों का टीकाकरण किया जाएगा।

दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का करें पालन

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सभी से अपील की है कि अभी कोरोना वायरस का संक्रमण समाप्‍त नहीं हुआ है। इसलिए लगातार खुद को सुरक्षित करें। भीड़-भाड़ से बचें। मास्‍क पहनकर रखें। कोरोना टीकाकरण करवा लें। इससे आप काफी हद तक सुरक्षित रहेंगे। 

निश्शुल्क शिविर में डा. पीके झा ने की 32 मरीजों की जांच

रविवार को इंस्टीच्यूट आफ ब्रेन स्पाइन हास्पीटल में निशुल्क जांच शिविर का आयोजन किया गया था। दिल्ली एम्स से आए न्यूरोसर्जन डा. पीके झा ने 32 मरीजों का इलाज किया। मरीज कटिहार, गोड्डा के अलावा भागलपुर के प्रखंडों से भी आए हुए थे। डा. झा ने कहा कि कमर दर्द, नस की समस्या, गर्दन दर्द, माइग्रेन, नींद नहीं आने, सायिटिका आदि बीमारियों से पीडि़त मरीजों ने जांच करवाया। उन्होंने मरीजों को इलाज के अलावा खानपान और स्वस्थ रहने के टिप्स भी बताए। गौरतलब है कि पहले भागलपुर के मरीजों को ब्रेन टयूमर, स्पाइन में ट््यूमर, रीढ़ की हड्डी में चोट आदि का आपरेशन करवाने के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता था। अब भागलपुर में ही डा. झा आपरेशन कर रहे हैं।

Edited By: Dilip Kumar Shukla