Move to Jagran APP

विद्युत शवदाह कर्मी माने, समस्या का हुआ समाधान

बरारी स्थित नगर निगम के विद्युत शवदाह गृह मैं कार्य करने वाले आठ दैनिक कर्मियों को 9 माह से मानदेय भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर यहां प्रतिनियुक्त कर्मियों ने शनिवार से दाह संस्कार का कार्य बंद करने का अल्टीमेटम दिया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 02:28 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 05:47 PM (IST)
विद्युत शवदाह कर्मी माने, समस्या का हुआ समाधान
विद्युत शवदाह कर्मी माने, समस्या का हुआ समाधान

भागलपुर। बरारी स्थित नगर निगम के विद्युत शवदाह गृह मैं कार्य करने वाले आठ दैनिक कर्मियों को 9 माह से मानदेय भुगतान नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर यहां प्रतिनियुक्त कर्मियों ने शनिवार से दाह संस्कार का कार्य बंद करने का अल्टीमेटम दिया। इसे लेकर शनिवार को प्रभारी नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव के साथ सिटी मैनेजर रवीश चंद्र वर्मा ने श्मशान घाट का जायजा लिया। विद्युत शवदाह गृह में कार्य करने वाले लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनी। यहां कार्य करने वाले राहुल कुमार ने बताया कि कोविड शवों के अंतिम संस्कार के दौरान पीपी कीट और मास के साथ सैनिटाइजर की आवश्यकता है। जिसे समय पर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। लंबे समय से कार्य करने के बाद भी अब तक मानदेय नहीं मिला है। ऐसी स्थिति में स्वजनों का भरण पोषण भी करना मुश्किल हो गया है। यहां जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

इस दौरान प्रभारी नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने आश्वासन दिया कि मानदेय की समस्या 2 से 3 दिनों में दूर हो जाएगा। संसाधन की कोई कमी नहीं है आवश्यकता अनुसार जितने भी पीपीई किट चाहिए वह मिलेगा। नगर आयुक्त के निर्देश पर दोपहर बाद श्मशान घाट व विद्युत शवदाह के आसपास चुना व ब्लीचिग का छिड़काव किया गया। यहां कार करने वाले लोगों को सैनिटाइजर और 10 पीपीई किट उपलब्ध कराया गया है। यहां कार्य करने का भी रोस्टर जारी कर दिया गया है। आरबीएसके के चिकित्सक सहित एक अन्य कोरोना संक्रमित नवगछिया : पीएचसी गोपालपुर में आरबीएसके के आयुष चिकित्सक सहित एक अन्य लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधांशु कुमार के अनुसार शनिवार को आरटीपीसीआर के तहत 121 लोगों व एंटीजन किट से 296 लोगों की जांच की गई। एंटीजन किट से हुई जांच में दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 180 लोगों को कोविशील्ड का टीका भी लगाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.