Move to Jagran APP

Corona effect : लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर होगी प्राथमिकी, बिना मास्क के दिखे आपकी खैर नहीं

भागलपुर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्‍ती करने की बात कही। साथ ही बिना मास्क के नहीं चलने की हिदायत दी। प्राथमिकी भी दर्ज की जाएगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 12:27 PM (IST)
Corona effect :  लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर होगी प्राथमिकी, बिना मास्क के दिखे आपकी खैर नहीं
Corona effect : लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर होगी प्राथमिकी, बिना मास्क के दिखे आपकी खैर नहीं

भागलपुर, जेएनएन। आज से बिना मास्क लगाए सड़क पर निकलने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दौरान बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलें। इस दौरान मास्क जरूर लगाएं। बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही जिले के अंदर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। जिलाधिकारी ने एसडीओ और डीएसपी को इसे सख्ती से लागू करने को कहा है।

loksabha election banner

वहीं, अब नाथनगर के पास एनएच-80 से होकर गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आज से सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए ललमटिया थाने के सामने मशीन लगाई गई है। मशीन से एक व्यक्ति को सैनिटाइज करने में दस सकेंड लगेंगे। वहां पर जवान भी तैनात किए गए हैं। वे लोगों को शारीरिक दूरी आदि का भी पाठ पढ़ाएंगे।

ललमटिया थानाध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि एसएसपी आशीष भारती के निर्देश पर मशीन लगाई गई है। इस क्षेत्र में आने वाले हर व्यक्ति को सैनिटाइज किया जाएगा। यह कोरोना कोरोना के चेन को तोडऩे में यह काफी मददगार साबित होगा। मशीन के पास भी शारीरिक दूरी का पालन किया जाएगा। इसके लिए बैरिकेडिंग की गई है।

लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर होगा मुकदमा

लॉकडाउन के नियम का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी आशीष भारती ने सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज व प्रभारी सिटी डीएसपी आरके झा को इस बाबत निर्देश दिए। एसएसपी ने इन दोनों अधिकारियों को नियम का पालन कराने की जिम्मेदारी दी है। लॉकडाउन के दौरान लोग बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले, शारीरिक दूरी बनाकर रहे आदि के प्रति जागरुकता लाने के लिए शुक्रवार को पुलिस ने बाइक से 30 किलोमीटर तक फ्लैग मार्च किया गया। एसएसपी के नेतृत्व में निकाले गए इस फ्लैग मार्च में विधि व्यवस्था बनाए रखने पर जोर देने के साथ ही शरारती तत्वों पर नकेल कसने का संदेश भी दिया गया।

फ्लैग मार्च के दौरान जगह-जगह रूक कर माइकिंग के जरिये एसएसपी ने लोगों से लॉकडाउन में घर में रहने, मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की। बेवजह बाहर निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इसी कड़ी में स्टेशन चौक के पास कई गाडिय़ां रोककर चालकों से पूछताछ की गई। लोहिया पुल के नीचे सड़क पर बैठकर सब्जी बेचने वालों को एक-दूसरे से छह फीट दूरी बनाए रखने को कहा गया। ऐसा नहीं करने पर विक्रेताओं पर कार्रवाई करने व सब्जी मंडी बंद करने की भी एसएसपी ने चेतावनी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.