Move to Jagran APP

corona effect : थोड़ी छूट क्या मिली, सड़कों पर लगने लगा जाम

corona effect कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने और इसके प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद भी कुछ लोग लॉकडाउन नहीं मान रहे हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 02:03 PM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 02:03 PM (IST)
corona effect : थोड़ी छूट क्या मिली, सड़कों पर लगने लगा जाम
corona effect : थोड़ी छूट क्या मिली, सड़कों पर लगने लगा जाम

भागलपुर, जेएनएन। लॉकडाउन-3 के दौरान जिला प्रशासन ने थोड़ी छूट देते हुए कुछ शर्तों के साथ कई प्रकार के व्यवसाय शुरू करने का आदेश जारी कर दिया। वहीं, लोग लॉकडाउन को जैसे समाप्त समझ बैठे हों और इसका उल्लंघन करते हुए सड़कों पर निकल पड़े। वाहन भी सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इसके कारण कुछ सड़कों पर जाम भी लग रहा है।

loksabha election banner

हडिय़ा पट्टी 11 बजे

उल्टा पुल के नीचे और वेरायटी चौक होकर लोग दुकानों में खरीदारी करने पहुंचते रहे। कोई रोकने वाला नहीं था। दुकानदार भी शारीरिक दूरी बनाए रखने के बारे में रोकटोक नहीं करते दिखे। मार्केट में दर्जनों बाइक जहां-तहां खड़ी थी। कुछ देर के लिए जाम जैसी स्थिति बन गई।

घंटाघर से कचहरी चौक 12 बजे

घंटाघर से लेकर कचहरी चौक तक दवा की दुकानें, इलेक्ट्रिकल दुकानें खुली थीं। निजी क्लीनिक भी खुले रहे। दवा दुकान और निजी क्लीनिक के बाहर भी लोगों की भीड़ थी। कहीं पर किसी को रोका-टोका नहीं गया।

हटिया रोड 1.30 बजे

हटिया रोड में वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस रोड में दवा के साथ-साथ किराना, इलेक्ट्रिक और पान-सुपारी की दुकानें भी खुली थीं। लोग भीड़ लगाकर खरीदारी करते दिखे।

नहीं मान रहे आदेश

लॉकडाउन-3 को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कई चीजों में छूट दी गई, लेकिन लोग जिस तरह एहतियात को दरकिनार कर रहे, वह खतरनाक हो सकता है। प्रशासन की ओर से शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए लगातार माइकिंग भी की जा रही है। इसके बाद भी लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। डीएम प्रणव कुमार ने कहा कि लोग लॉकडाउन में घरों में रहें। जरूरत पडऩे पर ही घरों से निकलें। अनावश्यक रूप बाहर नहीं निकलें।

कोरोना वायरस से बचने और इसके प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन है। इसके बावजूद लोग घर से निकल रहे हैं। अभी लॉकडाउन 3 चल रहा है। लोगों बाजारों में जिस तरह भीड़ दिख रही है, इससे लगता है कि लोग खुद अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। भागलपुर में 25 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.