भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में 12 फरवरी को होने वाले दीक्षा समारोह की तैयारी शुरू कर दी है। विवि प्रशासन ने दीक्षा समारोह में सर्टिफिकेट लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड भी जारी कर दिया है। छात्राओं को उजला सलवार और लेमन यलो कुर्ती में आना होगा। जो छात्राएं साड़ी पहनकर आना चाहती है तो लाल बॉर्डर की लेमन यलो साड़ी और लाल ब्लाउज पहनकर आने के लिए कहा गया है। जबकि छात्रों को उजला कुर्ता और पैजामा या फिर उजला धोती-कुर्ता में सर्टिफिकेट लेने आना होगा। विवि की ओर से छात्र-छात्राओं को मालवीय पगड़ी और अंग वस्त्र मिलेगा। इसे लेने के लिए छात्र-छात्राओं को शुल्क जमा करना होगा।

संबंधित विभाग से छात्र-छात्राओं को मालवीय पगड़ी और अंग वस्त्र मिलेगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अरुण कुमार सिंह ने बताया कि दीक्षा समारोह में भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं ड्रेस कोड में आना अनिवार्य है। छात्र-छात्राओं को संबंधित पीजी विभागों से सारी जानकारी मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि दीक्षा समारोह की तैयारी परीक्षा विभाग में चल रही है। छात्रों से सर्टिफिकेट के लिए आवेदन लिए गए है। आवेदन की जांच कर सर्टिफिकेट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। इस माह के अंत तक सर्टिफिकेट बनाने का काम पूरा हो जाएगा।

इधर, दीक्षा समारोह को लेकर टेंट आदि के लिए ठेका देने का काम शुरू हो गया है। टीएनबी कॉलेज स्टेडियम में रंगाई-पोताई का काम शुरू होने वाला है। 19 जनवरी को होने वाले सिंडिकेट की बैठक के बाद यह काम शुरू हो जाएगा।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस