Move to Jagran APP

शहर में 24 किलोमीटर सड़क होगी ं'स्मार्ट' : आयुक्त

प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने कहा है कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर के विकास में कई कार्य हो रहे हैं। स्मार्ट सड़क के निर्माण की दिशा में कार्रवाई चल रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 08:00 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 08:00 AM (IST)
शहर में 24 किलोमीटर सड़क होगी ं'स्मार्ट' : आयुक्त
शहर में 24 किलोमीटर सड़क होगी ं'स्मार्ट' : आयुक्त

भागलपुर । प्रमंडलीय आयुक्त राजेश कुमार ने कहा है कि स्मार्ट

loksabha election banner

सिटी योजना के तहत शहर के विकास में कई कार्य हो रहे हैं। स्मार्ट सड़क के निर्माण की दिशा में कार्रवाई चल रही है। शहर में 24 किलोमीटर सड़क को 'स्मार्ट' बनाया जाएगा।

आयुक्त ने बुधवार को सैंडिस कंपाउंड में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उक्त बातें कही। इसके पूर्व मुख्य समारोह में उन्होंने झंडोतोलन किया और परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर तक भागलपुर खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) जिला घोषित हो जाएगा। इस पर काम चल रहा है। अब तक 58 पंचायतों को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है। आयुक्त ने कहा कि जनता की शिकायतों को लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत निष्पादन किया जा रहा है। कहा कि मुख्यमंत्री पेयजल और गली-नाली योजना पर काम चल रहा है। इस बार कांवरियों की सुविधा के लिए भी कई काम किए गए हैं। कच्ची कांवरिया पथ पर सुविधाएं बढ़ाई गई हैं। पेयजल और शौचालयों की संख्या में भी वृद्धि हुई है। बाल विवाह, दहेज प्रथा और शराब बंदी पर रोक के बाद समाज में बदलाव आया है। आयुक्त ने पांच स्वतंत्रता सेनानियों सहित मैट्रिक की परीक्षा में जिले में अव्वल आए बच्चों को सम्मानित भी किया। मुख्य समारोह में डीआईजी विकास वैभव, एसएसपी आशीष भारती, प्रशिक्षु आईएएस तरनजोत सिंह, डीडीसी सुनील कुमार, एडीएम राजेश झा राजा, एसडीसी दीपू कुमार, एनडीसी गुलाब हुसैन सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। संचालन जिला सांख्यिकी पदाधिकारी शंभू राय कर रहे थे।

उधर, आयुक्त कार्यालय में राजेश कुमार, समाहरणालय में डीएम प्रणव कुमार, जिला परिषद और डीआरडीए सभागार में जिला परिषद उपाध्यक्ष आरती देवी ने झंडोतोलन किया। सदर अनुमंडल परिसर में एसडीओ आशीष नारायण ने झंडा फहराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.