Move to Jagran APP

ईको पार्क की सैर करेंगे सीएम नीतीश, सीता वाटिका में कमल का रोपेंगे बीज, जानिए इस पार्क के बारे में खास...

सीएम नीतीश कुमार माधोपुर स्थित ईको पार्क की सैर करेंगे। मुख्यमंत्री का संभावित कार्यक्रम 16 जनवरी को है। इसके लिए डीएम ने पार्क पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया और वहां पर सीता वाटिका एकल्पतरू वन आदि का भ्रमण किया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 06:15 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 06:15 AM (IST)
ईको पार्क की सैर करेंगे सीएम नीतीश, सीता वाटिका में कमल का रोपेंगे बीज, जानिए इस पार्क के बारे में खास...
ईको पार्क में तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी।

 जागरण संवाददाता, जमुई। आगामी 16 जनवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के माधोपुर स्थित ईको पार्क में संभावित आगमन को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने और व्यवस्थाओं का जायजा लेने गुरुवार की दोपहर डीएम अवनीश कुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में पदाधिकारियों का दल ईको पार्क पहुंचा। इस दौरान डीएम ने हेलीपैड स्थल, हेलीपैड का मेन गेट आदि का मुआयना किया। उन्होंने हेलीपैड की बैरिकेङ्क्षडग को मजबूत तरीके से तैयार करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीएम ने लगभग दो घंटे तक पदाधिकारियों के साथ घूम-घूम कर पार्क में तैयारियों का जायजा लिया और पार्क स्थित सीता वाटिका, एकल्पतरू वन आदि का भ्रमण किया तथा पार्क को विशेष रूप से सुसज्जित करने का निर्देश दिया।

prime article banner

हाल ही में पार्क का किया गया है सुंदरीकरण

माधोपुर स्थित ईको पार्क का हाल ही में सुंदरीकरण किया गया है। यहां पर कई तरह के पौधे भी लगाए गए हैं। दरअसल, पर्यटकों के लिए यह आकर्षण का केंद्र रहा है। इसका धार्मिक महत्व भी है। इस कारण इसके सुंदरीकरण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही साथ लोगों का जमावड़ा भी अब यहां पर लगने लगा है। यहां आसपास के जिले और झारखंड से भी लोग भ्रमण के लिए आते हैं। सीएम के आगमन को लेकर तैयारी अंतिम चरण में हैं।

डीडीसी आरिफ अहसन ने बताया कि पार्क के भ्रमण के दौरान सीएम सीता वाटिका में कमल के बीज का रोपन करेंगे। वे यहां पर कुछ देर समय बिताएंगे, जिसकी तैयारी की जा रही है। इस अवसर पर डीएफओ सत्यजीत कुमार, डीसीएलआर कुमार सिद्धार्थ, बीडीओ सुनील कुमार चांद, सीओ अजीत कुमार झा, चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष बृजभूषण ङ्क्षसह, रेंजर राजेश कुमार आदि उपस्थित थे। इधर, मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर मजदूरों द्वारा पार्क को सुसज्जित करने और साफ-सफाई का काम काफी तेज गति से किया जा रहा है। रेंजर राजेश कुमार ने बताया कि तैयारी अंतिम चरण में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.