संवाद सहयोगी, किशनगंज : नगर विकास एवं आवास विभाग अंतर्गत क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं के उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम चार दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा किया जाएगा। इसके लिए टाउन हाल में चल रही तैयारी का निरीक्षण गुरुवार को जिलाधिकारी डा. आदित्य प्रकाश ने किया। उन्होंने कहा कि टाल हाल में चल रही तैयारी को लेकर पदाधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर कमल द्वारा चार दिसंबर को नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा क्रियांवित विभिन्न योजनाओं का केन्द्रीकृत रुप से उद्घाटन, लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम निर्धारित है। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण विभिन्न चैनलों के माध्यम से भी किया जाना प्रस्तावित है।

विभागीय स्तर से उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम के आयोजन के लिए तैयारी टाउन हाल में की जा रही है। प्रधानमंत्री आवास योजना - शहरी के अंतर्गत लाभुको को उनके नव निर्मित गृह के चाबी का वितरण किया जाना है। किशनगंज नगर परिषद के 223, बहादुरगंज नगर पंचायत के 125, ठाकुरगंज नगर पंचायत से 77 लाभुकों को चार दिसंबर को आयोजित कार्यक्रम में उनको गृह कुंजी प्रदान की जाएगी। दीनदयाल अंत्योदय शहरी आजीविका मिशन के तहत विभिन्न बैंक के माध्यम से ऋण वितरण भी संपन्न होगा। निरीक्षण के क्रम में अपर समाहत्र्ता ब्रजेश कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

सम्मान समाहरोह आयोजित कर विधान पार्षद ने दी नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को बधाई

संवाद सूत्र, टेढ़ागाछ (किशनगंज): टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र अन्तर्गत डाकपोखर पंचायत स्थित एतिहासिक स्थल बेणुगढ़ के प्रागंण में विधान पार्षद सह एमजीएम कालेज निर्देशक डाक्टर दिलीप कुमार जयशवाल की अध्यक्षता में मिलन सामारोह का आयोजन किया गया।जिसमें प्रखंड के जिला परिषद सदस्यों से लेकर सभी पंचायतों के मुखिया, सरपंच, समिति, वार्ड सदस्य, ने भाग लिया।

इस अवसर पर विधान पार्षद डाक्टर दिलीप कुमार जयशवाल ने सभा में उपस्थित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को मिलकर कर पंचायत के सर्विगिंक विकास पर बल देना होगा। और जनता से जनसंपर्क कर जनता के समस्याओं का समाधान करना होगा ,जिससे प्रखंड एवं जिला का विकास संभव होगा।सभी को पहले स्वास्थ्य एवं स्वच्छ रहकर जनता को भी स्वच्छ एवं स्वास्थ्य रखना है।जनता को नल जल योजना, नली गली योजना से लेकर सभी 17 योजनाओं का लाभ जनता तक बिना भेदभाव के पहूँचाना है।हमारा सहयोग सदैव आपलोगों को मिलेगा।और उन्होंने सभी पंचायतों से आए सभी जनप्रतिनिधियों को बारी बारी से माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।इस मौके पर जिला परिषद मुखिया, सरपंच , समिति, वार्ड सदस्य उपस्थित हुए।

Edited By: Shivam Bajpai