संवाद सूत्र,नाथनगर (भागलपुर): भागलपुर में एक कपड़ा चोर अजब-गजब कारनामा कर गया। बिल्कुल फिल्मी वाकये के बाद से संबंधित थाने में हड़कंप मचा हुआ है। इधर लापरवाह पुलिसकर्मियों की पोल भी खुल गई है। दरअसल, जिस कपड़ा चोर को लोगों ने दबोचकर पुलिस के हवाले किया था, वो पुलिस कस्टडी से फरार हो निकला। वो भी तब, जब हाजत का संतरी सो रहा था। संतरी इतनी गहरी नींद में था कि उसे हाजत की ग्रिल तोड़ने तक की आवाज सुनाई नहीं दी। चोर ने हाजत की ग्रिल बड़ी आसानी से तोड़ी और दबे पांव चलता बना।

मामले के बाबत बताया जाता है कि 14 सितंबर को नाथनगर इलाके के घोसीटोल के रहने वाले रविंद्र साह की कपड़ा दुकान से चोरी हुई थी। पुलिस को शिकायत की गई लेकिन पुलिस इस चोर को नहीं पकड़ सकी। स्थानीय लोगों और सीसीटीवी कैम की मदद से दुकानदार ने चोर को 30 सितंबर को पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने चोर से पूछताछ की तो उसकी पहचान नाथनगर थाना क्षेत्र के मसकन बरारीपुर निवासी ओम कुमार के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस उसे थाने लेकर चली गई।

इधर दो अक्टूबर की देर रात थाने में जैसे ही संतरी की पलक झपकी, तब चोर ओम कुमार ने भागने के लिए हाजत की ग्रिल को काट डाला। चोर की फरारी काटने की बात सुनते ही संतरी से लेकर थाने के मंत्री तक हैरान हो गए। पुलिस ने काफी खोजबीन की लेकिन खबर लिखे जाने तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

दुकानदार राकेश ने बताया कि उनके दुकान से कपडे का थान चोरी हुआ था। पुलिस में शिकायत के बाद भी चोर को पुलिस नहीं पकड़ सकी। शुक्रवार को उनलोगों ने चोर को निक्की होटल मे खाते देखा तो खदेड़ कर पकड लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस चोर को अपने साथ ले गयी लेकिन अगले दिन पता चला कि चोर उसी रात थाने से भाग गया।

मामले में नाथनगर इंस्पेक्टर खालिक उजमा ने बताया कि थाने के हाजत के दरवाजे के राड मे जंग लग गया था, जिस वजह सै चोर ने उसे तोड़ डाला। चोर कदकाठी में काफी दुबला पतला था। इसके चलते वो किसी तरह हाजत से निकलकर रात को दो बजे के करीब भाग गया। उस समय संतरी शौच करने चला गया था इसलिए उसे नहीं पता चला। इंस्पेक्टर ने कहा कि उस चोर पर केस किया गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Edited By: Shivam Bajpai

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट