Move to Jagran APP

चंदन मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : नवीन क्रिकेट क्लब का कब्जा, फाइनल में भागलपुर क्रिकेट क्लब को हराया

चंदन मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट नवीन क्रिकेट क्लब ने भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम सात विकेट से पराजित किया। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे गौरव कुमार गेंदबाजी का सचिन को मिला खिताब। इस दौरान काफी संख्‍या में दर्शक वहां मौजूद थे।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 04:07 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 04:07 PM (IST)
चंदन मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : नवीन क्रिकेट क्लब का कब्जा, फाइनल में भागलपुर क्रिकेट क्लब को हराया
चंदन मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट : विजेता नवीन क्रिकेट क्लब की टीम।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सैंडिस कंपाउंड स्टेडियम में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित चंदन मेमोरियल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ट्राफी पर नवीन क्रिकेट क्लब ने कब्जा जमाया। जबकि भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम उपविजेता रही। नवीन क्रिकेट क्लब ने भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम सात विकेट से पराजित किया।

loksabha election banner

नवीन क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी भागलपुर क्रिकेट क्लब की टीम ने 30 ओवर में 117 रनों पर आल आउट हो गई। बल्लेबाजी में आनंद कुमार ने 29 रन व अमरजीत ने 27 रनों की पारी खेली। शेष बल्लेबाज फ्लाप साबित हुए। नवीन क्रिकेट क्लब के गेंदबाज आयुष व बिहारी ने दो-दो विकेट हासिल किया। विष्णु व गौरव ने एक-एक विकेट झटके। 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवीन क्रिकेट क्लब की टीम 16.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर जरुरी रन जुटा लिए। नवीन क्रिकेट क्लब की ओर से बल्लेबाजी में बादल ने शानदार 51 रनों की पारी खेली। गौरव ने 29 रन बनाए। भागलपुर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में सचिन ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट, सचिन भारद्वाज ने तीन ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका। अंपायर की भूमिका में अभय गुप्ता व मनोज गुप्ता थे। इस दौरान सादिक हसन ने लाइव कामेंटरी किया। विजेता व उपविजेता टीमों के बीच डीएसपी हेड क्वार्टर हरीश शर्मा व गौतम कुमार ने पुरस्कार वितरण किया। इस मौके पर डॉ. जयशंकर ठाकुर, जगदीश शर्मा, गुड्डू पांडे, संदीप कुमार, करुण सिंह, अर्जुन कुमार, मेहताब मेंहदी, मुरारी आदि मौजूद थे। प्रतियोगिता का संचालन भागलपुर जिला क्रिकेट अकादमी के संयुक्त सचिव सुबीर मुखर्जी ने किया।

सचिन बने मैन आफ द मैच

फाइनल मैच के मैन आफ द मैच का खिताब नवीन क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी सचिन कुमार को मिला। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का नवीन क्रिकेट से गौरव कुमार, गेंदबाज भागलपुर क्रिकेट क्लब से सचिन कुमार व क्षेत्ररक्षण का खिताब गोविंदा को मिला।

क्रिकेट टूर्नामेंट में दरियापुर की टीम विजयी

शाहकुंड में यूथ क्लब बासुदेवपुर की ओर से आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को बंटी इलेवन एवं दरियापुर के बीच में मैच हुआ। बंटी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 14 ओवर में 9 विकेट खोकर 94 रन बनाए। जवाब में दरियापुर की टीम ने 11 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार टिंकू को दिया गया।

बूढ़नाथ भागलपुर की टीम ने कप पर कब्जा जमाया

पीरपैंती प्रखंड के पीरपैंती बाजार स्थित लक्ष्मीनारायण इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय मलिकपुर के खेल मैदान में चल रहे मां काली टी ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में बूढ़ानाथ की टीम ने ड्रीम इलेवन टीम शिवनारायणपुर को 14 से हराकर कप पर कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बूढ़ानाथ की टीम ने बीस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर एक सौ छियासी रन बनाए। जवाब में उतरी ड्रीम इलेवन टीम ने बीस ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर एक सौ बहत्तर रन ही बना सकी। निर्णायक की भूमिका विकास एवं बलाल तथा उद्घोषक की भूमिका अनिल राय, रूपक एवं राजीव तथा स्कोरर की भूमिका सोनू एवं गगन निभा रहे थे।विजेता टीम के हनी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार  तथा धीरज को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। विजेता एवं उपविजेता टीम को कप मेडल एवं पुरस्कार प्रखंड प्रमुख रश्मि कुमारी, अमित कटारुका, पीरपैंती स्टेशन प्रबंधक घनश्याम दास, अरविंद साह, पैक्स अध्यक्ष रहमत अली आदि ने संयुक्त रूप से वितरण किया मौके पर आयोजन कमेटी के रूपक, विकास, कालीचरण सहित बड़ी़ संख्या में क्रिकेट प्रेमी दर्शक गण मौजूद थे।

मौलटोला की टीम टीम ने कप पर जमाया कब्जा

पीरपैंती प्रखंड के कहलगांव टोला में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मौलटोला की टीम ने कालीप्रसाद टीम को 36 रनों से परास्त कर कप पर कब्जा जमा लिया।टॉस जीतकर पहले बल्लेवाजी करते हुए मौलटोला की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में पांच विकेट खोकर तीन सौ अड़तीस रन बनाए। जवाब में उतरी कालीप्रसाद की टीम ने नौ विकेट खोकर तीन सौ दो रन ही बना सकी।मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार  आजाद को दिया गया।जिसने एक विकेट और एक सौ नौ रन बनाए। मैन ऑफ द सीरीज रविश कुमार को दिया गया। मैच के निर्णायक की भूमिका सुनील और अजित तथा स्कोरर की भूमिका मणिकांत, दुर्गा, प्रीतम तथा कॉमेंटेटर की भूमिका कपिलदेव, नीतीश निभा रहे थे। विजेता एवं उपविजेता टीम को कप मेडल एवं पुरस्कार सुकेश यादव, जनार्धन आजाद, बिनोद यादव फौजी, सुड्डू साई, रमेश प्रसाद रमन, उमाकांत दास आदि ने वितरण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.