Move to Jagran APP

पशुपालक प्रदीप हत्याकांड : पुलिसकर्मी बेटे की भूमिका संदिग्ध, तीन ठिकानों पर छापेमारी

पशुपालक प्रदीप हत्याकांड पुलिस हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद करने के लिए घटनास्थल और प्रमोद के घर गई लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस प्रमोद के एक रिश्तेदार के घर भी गुरुवार की अल सुबह दबिश दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 09:21 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 09:21 AM (IST)
पशुपालक प्रदीप हत्याकांड : पुलिसकर्मी बेटे की भूमिका संदिग्ध, तीन ठिकानों पर छापेमारी
हत्या में आरोपित हरीश गया में वायरलेस ऑपरेटर पद पर तैनात है।

भागलपुर, जेएनएन। पशुपालक प्रदीप यादव हत्याकांड में बरारी पुलिस ने बरारी के संत नगर, रिफ्यूजी कॉलोनी और कटहलबाड़ी में छापेमारी की। हालांकि आरोपित प्रमोद यादव और उसके बेटों अमित यादव और सुमित यादव का पता नहीं चल सका है। पुलिस हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार भी बरामद करने के लिए घटनास्थल और प्रमोद के घर गई लेकिन सफलता नहीं मिली। पुलिस प्रमोद के एक रिश्तेदार के घर भी गुरुवार की अल सुबह दबिश दी। जहां से उनके भागलपुर से बाहर गया चले जाने की बात सामने आई है।

loksabha election banner

पुलिसकर्मी बेटे की भूमिका संदिग्ध, करता रहा है मदद

हत्या में आरोपित प्रमोद यादव का एक बेटा हरीश गया में वायरलेस ऑपरेटर पद पर तैनात है। पहले वह भागलपुर में आइजी कार्यालय में तैनात था। उसकी भूमिका को स्थानीय लोग और चंद पुलिसकर्मी भी गोतियारी विवाद को भड़काने में संदिग्ध मानते हैं। प्रदीप यादव और प्रमोद यादव के बीच वर्षों से चल रहे गोतियारी विवाद में उसके सहयोग से प्रमोद प्रदीप को दबा रखा था। बताया जा रहा है कि उसी के सहयोग से विवाद बढ़ता गया और नतीजा हुआ कि पूर्व में चार बार हुए विवाद, मारपीट को पंचायत कर सुलझाने का प्रयास कुछ दिन बाद ही विफल होता चला गया।

बरारी थानाध्यक्ष प्रमोद साह की माने तो प्रदीप और उसका परिवार मायागंज स्थित घर में नारकीय जिंदगी गुजर बसर कर रहे थे। उन्हें घर तक आने-जाने का रास्ता भी नारकीय है। लेकिन उस अवस्था को भी प्रदीप बर्दाश्त कर जिंदगी काट रहा था। मवेशी की सेवा और दूध बिक्री की दिनचर्या जारी रखे हुए था।

बड़े लड़के विक्की के साथियों की गतिविधियों पर भी नजर

प्रदीप के बड़े लड़के विक्की की नशे की लत के कारण उसके बहुत सारे दोस्तों का आना-जाना डीवीसी कॉलोनी स्थित निर्माणाधीन भवन में लगा रहता था। हिरासत में लिए गए मुंशी रामप्रवेश सिंह के साथ विक्की और उसके नशेबाज साथी बैठा करते थे। वहां फोर्टविन, विलियम-10, कोरेक्स सीरप, इंजेक्शन, स्पासमो प्रॉक्सीवैन टेबलेट के खाली पत्ते आदि बिखरे मिले हैं। जिससे पुलिस विक्की के दोस्तों को भी शक के दायरे में रखा है। क्योंकि विक्की मुंशी रामप्रवेश की मोबाइल लेकर भाग निकला था। पुलिस यह भी मान रही है कि प्रमोद और उसके दो बेटों ने विक्की के नशेबाज दोस्तों का सहयोग हत्या में लिया होगा। पुलिस घटनास्थल का गुरुवार को मुआयना कर प्रदीप की पत्नी प्रार्वती देवी और बेटे हिमांशु से कुछ जरूरी पूछताछ की।

गोतियारी विवाद में आजिज पार्वती अक्सर चली जाती थी मायके

पत्नी गोतियारी विवाद से उत्पन्न तनाव में आजिज अक्सर मायके चली जाती थी। वहां जाने के लिए प्रदीप दोनो बेटे मायागंज में ही पिता के कारोबार में सहयोग करता था। पंचायत हुई लेकिन गोतियारी विवाद कुछ दिन बाद फिर सामने आ जाता था। प्रदीप को बुधवार की सुबह सुमित गाय के बथान पर धमकी देते समय यह भी कहा था कि पुलिस उसका कुछ बिगाड़ नहीं सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.