भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर और नवगछिया क्षेत्र में पैक्‍स चुनाव के लिए कहीं नामांकन हो रहा है तो कहीं नामांकन की तिथि घोषित की गई। जिला प्रशासन ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। पर्चा भरने के साथ ही सभी प्रत्‍याशी चुनावी समर में कूद गए हैं। इसके लिए अपने समर्थकों के साथ गोलबंदी प्रारंभ हो गई। कई जगहों पर नामांकन का दौर अभी जारी है। पैक्‍स चुनाव के लिए दौरान सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए गए हैं।

बिहपुर में पैक्स चुनाव 11 दिसंबर को, नामांकन आज से

बिहपुर बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी अकील अंजुम ने बताया कि बिहपुर प्रखंड के 12 पैक्सों में द्वितीय चरण में 11 दिसंबर को चुनाव होगा। इसके लिए 12 भवनों में 43 बूथ बनाए गए हैं। गुरुवार से ट्रायसम भवन में नामांकन लिया जाएगा। पैक्स अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए चुनाव होगा। अमरपुर पैक्स को छोड़कर यहां के कुल 12 पैक्स में 27 हजार से अधिक मतदाता वोटिंग करेंगे। मतदान के अगले दिन मतगणना होगी।

गोपालपुर में पैक्स चुनाव 17 को

नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड के नौ पैक्सों तिनटंगा करारी, सुकटिया बाजार, सैदपुर, गोपालपुर डिमाहा, डुमरिया चपरघट, पचगछिया-अभिया, बाबू टोला कमलाकुंड, मकंदपुर व गोसाईंगांव में पांचवें चरण में 17 दिसंबर को चुनाव होगा। नामांकन चार दिसंबर से छह दिसंबर तक लिया जाएगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी। बीडीओ प्रियंका ने बताया कि चुनाव के लिए कोषांगों का गठन किया जाएगा। बॉयलेट पेपर के माध्यम से मतदान होगा। बडी मकंदपुर पैक्स में 1761 मतदाता, बाबू टोला कमलाकुंड पंचायत में 1416 मतदाता, सुकटिया बाजार में 1542 मतदाता, डुमरिया चपरघट में 2178 मतदाता, गोपालपुर डिमाहा में 1100 मतदाता, अभिया -पचगछिया में 2216 मतदाता, ङ्क्षसघिया मकंदपुर में 2125 मतदाता, सैदपुर में 1766 मतदाता व तिनटंगा करारी में 643 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

नारायणपुर में 27 लोगों ने किया पर्चा दाखिल

नारायणपुर प्रखंड के छह पैक्सों में चुनाव के लिए दूसरे दिन 27 लोगों ने पर्चा दाखिल किया। अध्यक्ष पद से भ्रमरपुर पैक्स से हिमांशु झा, नारायणपुर पैक्स से अभिषेक कुमार, नागरपारा दक्षिण पैक्स से रुद्रप्रताप सिंह, बिंदू देवी, संजीव सिंह ने नामांकन किया। सदस्य पद के लिए सरोज कुमार, आनंद कुमार, उषा देवी, कविता देवी, चंदा देवी, ममता देवी, मंजू देवी, रामविलाश रविदास, प्रीतम साह, मंजू देवी, पशुपति झा, दीपक झा, प्रवीण झा, कविता देवी, विवेका सिंह, शंकर सिंह, मनोज मंडल, नीलम देवी, रंजू देवी, राजकुमार पासवान ने पर्चा दाखिल किया।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस