Move to Jagran APP

Barat Bandh : सुबह से ही सड़कों पर उतरे वाम कार्यकर्ता, CAA-NRC के खिलाफ किया प्रदर्शन

CAA NRC के खिलाफ आज वामदलों ने भारत बंद का आह्वान किया है। बिहार में भी बंद का असर दिख रहा है। कई जिलों में सुबह से ही बंद का असर दिख रहा है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 11:23 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 11:23 AM (IST)
Barat Bandh : सुबह से ही सड़कों पर उतरे वाम कार्यकर्ता, CAA-NRC के खिलाफ किया प्रदर्शन
Barat Bandh : सुबह से ही सड़कों पर उतरे वाम कार्यकर्ता, CAA-NRC के खिलाफ किया प्रदर्शन

भागलपुर, जेएनएन। CAA, NRC के विरोध में वामदल सहित अन्‍य कई पार्टियों ने आज भारत बंद का आह्वान किया है। बिहार के कई जिलों में सुबह से ही बंद को लेकर वामदलों के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर गए हैं और सड़क जाम कर नारेबाजी प्रदर्शन कर रहे हैं। वामदलों के आज के भारत बंद को 34 अन्य पार्टियों ने भी समर्थन दिया है। बंद को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। हालांकि बंद का भागलपुर सहित आसपास के जिलों में कोई खास असर नहीं देखा जा रहा है। बांका, जमुई, लखीसराय और मुंगेर मे बंद का कोई असर नहीं है। पूर्णिया और किशनगंज में बंद का असर दिख रहा है। इसके अलावा अररिया, फारबिसगंज, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल आदि जिलों में बंद का कोई खास असर नहीं दिखा। फारबिसगंज के सदर रोड में बंद के दौरान बंद समर्थकों और दुकानदारों में नोकझोंक हुई। प्रदर्शनकारियों ने दुकानों में तोड़फोड़ की। 

loksabha election banner

 

भागलपुर में बहुजन क्रांति मोर्चा ने भी भाकपा माले ने समर्थन दिया। सुबह इस मोर्चा के कुछ कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च किया। माले नेता प्रवक्ता मुकेश मुक्त भी सड़क पर उतरे हैं। हालांकि भागलपुर में यातायात समान्‍य है। दकानें खुलीं हुई हैं। सभी शिक्षण संस्‍थान भी खुले हैं। बंद का कोई असर नहीं दिख रहा है। हालांकि एहतियात के तौर पर रेलवे स्टेशन समेत कई जगहों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

भागलपुर में स्टेशन चौक पर बंद के दौरान संबोधित करते जफर मुस्तफा।

भागलपुर में स्टेशन चौक पर बंद समथकों के साथ अल्पसंख्यक समुदाय के लोग

भागलपुर के नाथनगर इलाके में बंद कराते लोग। 

स्थानीय अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने चंपा नदी पुल एक घंटा तक कर दिया। भागलपुर स्टेशन चौक पर भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, जिससे आने-जाने में लोगों को काफी परेशानी हुई। जाम में लोग फंसे रहे। नाथनगर निवासी मनोरंजन कुमार, तिलकामांझी निवासी नीरज कुमार, नयाबाजार निवासी मनोज केसरी बुल्लु और मारवाड़ी टोला लेन निवासी आलोक बजाज ने बताया कि सबेरे आठ बजे से प्रदर्शनकारियों के आंदोलन से परेशानी हुई । स्टेशन चौक और खलीफाबाग एरिया भी प्रदर्शन के कारण प्रभावित रहा। 

पूर्णिया में भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों ने एनएच 31 को विभिन्न जगहों पर जाम कर यातायात को बाधित कर दिया। वही जिला मुख्यालय में आरएन साह चौक, लाइन बाजार, मधुबनी बाजार, बस स्टैंड को जाम कर प्रदर्शन करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नरेबाजी की।

पूर्णिया के आरएन साव चौक पर सड़क जाम करते बंद समथर्क

पूर्णिया के भट्ठा बाजार में जुलूस निकालते बंद समर्थक।

किशनगंज में भारत बंद को लेकर एनएच 327 ई को बहादुरगंज के रहमानगंज चौक को लोगों ने जाम कर दिया है। कार्यकर्ता वहां केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। 

किशनगंज जिले से होकर गुजरने वाली दोनों एनएच 31 और 327 ई को जाम कर विरोध प्रदर्शन जारी है। सुबह 11 बजे से जगह-जगह टायर जलाकर प्रदर्शन कर सड़कों पर प्रदर्शनकारी डटे हैं। यही हाल जिले के अन्य सड़कों की भी है।

एआईएमआईएम के किशनगंज विधायक कमरुल होदा, राजद जिलाध्यक्ष सिमा इंतखाब अादि बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे। 

किशनगंज-ठाकुरगंज मुख्य सड़क को छत्तरगाछ स्थित बैंक चौक के पास बांस लगाकर यातायात अवरूद्ध किया।

भारत बंद के दौरान अररिया के चांदनी चौक पर जाम करते वाम कार्यकर्ता। अररिया जिले में बंद का मिला जुला असर है। जिला मुख्यालय में सभी दुकानें खुली हुई हैं। शहर में दो जगह चांदनी चौक व जीरोमाइल के समीप बंद समर्थक जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं जोकीहाट प्रखंड मुख्यालय में जोकीहाट- किशनगंज मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया जा रहा है। 

मधेपुरा शहर में मोटरसाइकिल जुलूस निकालते बंद समर्थक। मधेपुरा में भारत बंद का मिला जुला असर रहा। प्रदर्शनकारियों ने शहर में जगह-जगह सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। यातायात बाधित होने से लोगों को परेशानी हुई। जिला मुख्यालय में कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक, बस स्टैंड सहित अन्य जगह प्रदर्शन करते हुए बंद समर्थकों ने सरकार के खिलाफ जमकर नरेबाजी की।

कटिहार के फलका में एसएच 77 को जाम करते बंद समर्थक।

सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर के हूसैनचक में सड़क जाम करते प्रदर्शनकारी ।

खगड़िया में भारत बंद के दौरान मानसी के समीप एनएच 31 जाम करते बहुजन क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ता।

सुपौल जिला मुख्यालय में भारत बंद का कोई असर नहीं दिखा। सुपौल प्रखंड क्षेत्र के चैनसिंह पट्टी, किशनपुर प्रखंड क्षेत्र के सिसौनी और किशनपुर में बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। सदर प्रखंड के चैनसिंह पट्टी में सड़क जाम किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.