Move to Jagran APP

मार्च में चालू होगा बाइपास, लोहिया पुल की होगी मरम्मत

डीएम ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्राम सेतु योजना में चल रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि भोलानाथ पुल पर रेल ओवर ब्रिज के लिए रेलवे को एनओसी के लिए पत्र भेजा गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 06:41 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 06:41 PM (IST)
मार्च में चालू होगा बाइपास, लोहिया पुल की होगी मरम्मत
मार्च में चालू होगा बाइपास, लोहिया पुल की होगी मरम्मत

भागलपुर (जेएनएन)। जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि मार्च 2019 से बाइपास चालू हो जाएगा। 16.5 किलोमीटर बाइपास की सड़क से वाहनों का परिचालन प्रारंभ हो जाएगा। डीएम अपने कक्ष में तकनीकी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इसके पूर्व डीएम ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, ग्राम सेतु योजना में चल रहे कार्यो की समीक्षा की। कहा गया कि भोलानाथ पुल पर रेल ओवर ब्रिज के लिए रेलवे को एनओसी के लिए पत्र भेजा गया है। डीएम ने एनओसी प्राप्त कर शीघ्र कार्य कराने का निर्देश दिया। चंपापुल पर एप्रोच पथ शीघ्र बनाने का निर्देश दिया गया।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि बाईपास में मिट्टी का कार्य फ रवरी माह तक पूरा करा लिया जायगा एवं शेष कार्य मार्च तक पूरा करा कर इसे चालू कर दिया जायेगा। लोहिया पुल की मरम्मत शीघ्र कराई जाएगी। लोहिया पुल का टेंडर फाइनल होने पर 55 लाख की लागत से मरम्मत कराई जाएगी। प्रखंड में बनने वाले आईटी सेन्टर का 70 प्रतिशत कार्य हो चुका है। कहलगांव एवं नवगछिया आईटीआई जो 1792 लाख की लागत से बनना है, की प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त हो गई है।

समाहरणालय सभागार का टेंडर हो चुका है। अगले सप्ताह में कार्य शुरू कराया जायेगा। वीवी पैट भवन का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है। जिला परिवहन कार्यालय के निर्माण का टेंडर प्राप्त हो गया है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की समीक्षा में डीएम ने मुख्यमंत्री सेतु योजना के तहत गोराडीह, नवगछिया गोसाईगांव, कहलगांव, गोपालपुर में पुल निर्माण होने के बाद एप्रोच पथ शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। ढ़ोलबज्जा में पीपापुल बनकर तैयार हो गया है। लोकमानपुर में पुल के निर्माण कार्य शीघ्र होगा। मसाढ़ू ब्रिज को शीघ्र ठीक कराया जायेगा। स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन एक के कार्यपालक अभियंता ने बताया कि पंचायत सरकार भवन का कार्य जगदीशपुर में जो कराया गया वह गुणवत्तापूर्ण नही है। उसकी जांच के लिए सेंपल भवन निर्माण विभाग के प्रयोगशाला में भेजा गया है। डीएम ने संवेदक को काली सूची में डालने को कहा।

गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं कराने के लिए पूर्व कार्यपालक अभियंता पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। डीएम ने जानीडीह, बलुआचक, गोराडीह, जगदीशपुर एवं अगरपुर में लंबित योजनाओं को शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि संवेदक द्वारा कार्य पूर्ण नहीं किया जाता है तो कार्रवाई करें। कार्यपालक अभियंता ने बताया कि 11 सरकार भवनों में 09 पूरा करा लिया गया है।

चकनथू सन्हौला के सड़क निर्माण में तेजी लाने का निर्देश दिया। सात निश्चय योजना की समीक्षा के लिए नगर निगम, नगर परिषद व नगर पंचायत की अलग से बैठक बुलाने का निर्देश दिया गया। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता पश्चिमी ने बताया कि विधायक कोटा का 26 चापाकल गाड़ा गया है। मुख्यमंत्री हर घर नल के लिए 473 योजनाओं में से 214 पर कार्य शुरू है, 109 का कार्य पूरा करा लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.