Move to Jagran APP

तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे युवक का हंगामा, झोंका फायर

तिलकामांझी चौक पर गुरुवार को एक सिरफिरे युवक ने लोडेट कट्टा के साथ हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Feb 2020 03:47 PM (IST)Updated: Sat, 29 Feb 2020 03:47 PM (IST)
तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे युवक का हंगामा, झोंका फायर
तिलकामांझी चौक पर सिरफिरे युवक का हंगामा, झोंका फायर

भागलपुर। तिलकामांझी चौक पर गुरुवार को एक सिरफिरे युवक ने लोडेट कट्टा के साथ हंगामा किया। वह अपनी कनपटी पर कट्टा लगाकर खुद को गोली मारने की धमकी दे रहा था। इस दौरान जब पुलिस और वहां मौजूद लोगों ने उसे काबू करने का प्रयास किया तो सिरफिरे ने फायर झोंक दिया। गनीमत रही कि गोली जमीन में जा लगी, नहीं तो वहां मौजूद कोई भी व्यक्ति उसका निशाना बन सकता था।

loksabha election banner

सिरफिरा युवक चौक पर मौजूद तिलकामांझी की प्रतिमा के गोलंबर पर चढ़कर करीब आधे घंटे तक हंगामा करता रहा। उसे देखने के लिए लोगों को भीड़ लग गई थी। सूचना मिलने पर सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, तिलकामांझी चौकी इंचार्ज मिथिलेश कुमार और अन्य पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवक को समझाने का प्रयास किया तो उसने कट्टा तान दिया। यह देख पुलिस पीछे हट गई। इसके बाद सीटी डीएसपी ने वहां सादे लिबास में मौजूद तिलकामांझी चौकी के मैनेजर रंजन कुमार और अन्य जवानों को चबूतरे पर चढ़ने का इशारा किया। रंजन कुमार ने सतर्कता और साहस का परिचय देते हुए गोलंबर पर चढ़कर सिरफिरे युवक को धकेल दिया। इससे वह असंतुलित हो गया और गोली चला दी। गोली चलते ही वहां मौजूद लोगों ने दबोच लिया और धुनाई शुरू कर दी। तत्काल सिटी डीएसपी और पुलिसकर्मियों ने उसे भीड़ से बचाते हुए अपने कब्जे में ले लिया। सिरफिरे युवक की पहचान सुरखीकल निवासी अनिल मंडल के रूप में हुई है। पुलिस ने अपने बयान पर आरोपित के विरुद्ध आ‌र्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

-----------------

समझाने पर नहीं हुआ तैयार

हाथ में कट्टा लहरा रहा अनिल मंडल बार बार खुद को गोली मारने की बात कह रहा था। वह सूट-बूट पहने था और एक हाथ में सिगरेट लिए था। वहां मौजूद कई लोग उसका इस तरह वीडियो बनाने में मशगूल थे मानो किसी फिल्म की शूटिंग चल रही हो। उन्हें जरा भी भान नहीं था कि गोली भी लग सकती है।

-----------------

फायरिग के बाद अफरातफरी का माहौल

फायरिग होते ही तिलकामांझी चौक पर अफरातफरी मच गई। इसकी चपेट में आकर दो बाइक सवार भी गिर गए। पुलिस सिरफिरे युवक को तिलकामांझी चौकी ले आई। वहां एसएसपी आशीष भारती और सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज ने उससे पूछताछ की। उसने पुलिस को बताया है कि उसकी एक चचेरी बहन के साथ बांका में दुष्कर्म हो गया था। इस कारण उसने ऐसा किया।

----------------

कोइली खुटाहा के रमेश से लिया था हथियार

प छताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित अनिल बरारी में चोरी के एक मामले में जेल गया है। इसके अलावा भी अन्य मामले उस पर दर्ज हैं। एसएसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले अनिल ने ही पुलिस को एक सांप्रदायिक दंगे की फर्जी सूचना दी थी। एसएसपी ने उसका आपराधिक इतिहास खंगालने को कहा है। उसने पूछताछ में बताया कि उसे कोइली खुटाहा के रमेश यादव ने उसे कट्टा और गोली दिया था। इस घटना के कारण करीब डेढ़ घंटे तक ट्रैफिक जाम रहा।

---------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.