Move to Jagran APP

रंगदारी नहीं देने पर फल व्यवसायी के घर ताबड़तोड़ बमबाजी और गोलीबारी

बिहार में रंगदारी नहीं देने पर अपरा‍धियों ने फल व्‍यवसायी के घर बमबाजी और गोलीबारी की। बमबाजी में घर का शीशा चकनाचूर हो गया है। घटना के बाद पास की सभी दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 02 Jan 2018 08:27 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jan 2018 08:50 PM (IST)
रंगदारी नहीं देने पर फल व्यवसायी के घर ताबड़तोड़ बमबाजी और गोलीबारी
रंगदारी नहीं देने पर फल व्यवसायी के घर ताबड़तोड़ बमबाजी और गोलीबारी

भागलपुर [जेएनएन]। बिहार के भागलपुर विशेष केंद्रीय कारा (कैंप जेल) में बंद कुख्यात अपराधी इम्तियाज और छोटू के इशारे पर अपराधियों ने फल व्यवसायी हुसैनपुर, मोजाहिदपुर के रहने वाले निर्मल कुमार भगत उर्फ मो. नईम से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी। अपराधियों ने सोमवार को तीन अलग-अलग नंबरों से पैसा देने के लिए दबाव बनाया। रंगदारी नहीं देने पर व्यवसायी को जान से मारने की धमकी दी।

loksabha election banner

नईम की गिरधारी साह हटिया में दुकान है। शाम तक रकम नहीं देने पर अपराधियों ने नईम के हबीबपुर, नया टोला के राबिया कॉलोनी स्थित घर पर सोमवार को ताबड़तोड़ बमबाजी और गोलीबारी की। उसने इस मामले में दो अपराधियों मो. अज्जिमचक के मो. आफताब और हबीपुर के मो. गुलाब के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

वहीं प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद अपराधियों ने नईम को मंगलवार को दिन के चार बजे कॉल कर कहा कि पुलिस को शिकायत की है। अब 10 लाख रुपये की रंगदारी देनी होगी। वहीं इस मामले में हबीबपुर पुलिस ने अपराधी मो. गुलाब को गिरफ्तार कर लिया है।

मारे तीन बम, हुई गोलीबारी

नईम के राबिया कॉलोनी स्थित घर पर मो. ईसा किराए का मकान लेकर रहता है। वह दर्जी का काम करता है। जिस समय अपराधियों ने घर पर बमबाजी की वह घर पर ही था। रात करीब आठ बजे एक के बाद एक तीन बम अपराधियों ने घर पर मारे। इसके बाद वहीं पर हवाई फायरिंग की। घटना के बाद पास की सभी दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गईं। बमबाजी में घर का शीशा चकनाचूर हो गया है।

विश्वनाथ गुप्ता हत्याकांड में आया था नईम का नाम

3 जून 2012 को कचौड़ी गली में गिराधारी साह हटिया के फल व्यवसायी विश्वनाथ गुप्ता हत्याकांड में पुलिस की जांच के दौरान मो. नईम का नाम सामने आया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। हालांकि इस मामले में नईम ने खुद को निर्दोष बताते हुए इस मामले में फंसाने की बात कही थी। उसने बताया कि इस बमबाजी और गोलीबारी का पूर्व के मामले से कोई लेना देना है या नहीं इसकी जांच पुलिस करेगी। उक्त हत्याकांड में कई अपराधियों को पुलिस ने जेल भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.