Move to Jagran APP

डीलर के यहां ही सड़ गया कालाबाजारी का जब्त 24 क्विंटल चावल, सहरसा का मामला

डीलर ने आवेदन में कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा लगभग एक साल पहले जब्त चावल को खुले डाक से बेचने का निर्देश आपूर्ति अधिकारी को दिया गया था लेकिन अब तक चावल नहीं बेचा जा सका।डीलर ने आवेदन में कहा है कि अनुमंडल

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 06:00 PM (IST)
डीलर के यहां ही सड़ गया कालाबाजारी का जब्त 24 क्विंटल चावल, सहरसा का मामला
डीलर ने आवेदन में कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा लगभग

संवाद सूत्र, पतरघट (सहरसा)। पस्तपार पंचायत के ठाढी बस्ती स्थित एक दुकान से लगभग दो साल पहले कालाबाजारी की 24 क्विंटल टल जब्त किया गया चावल डीलर के यहां ही सड़ गया। जानकारी के अनुसार पूर्व प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ब्रजकिशोर सादा द्वारा महेन्द्र दास के दुकान से 28 जनवरी 2019 को 24 क्विंटल कालाबाजारी का चावल को जब्त किया गया था। जिसे पस्तपार पंचायत के जनवितरण डीलर योगेन्द्र दास के जिम्मे पर रख दिया था तथा दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

loksabha election banner

जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को खुले डाक से चावल की बिक्री करने के लिए पत्र लिखा था। जून 2020 को भेजे पत्र में जब्त 24 क्लिंटल चावल को बिक्री करने का निर्देश दिया था। लेकिन एक साल से अधिक समय बीत जाने के बाद भी बिक्री नहीं किया जा सका। इसी बीच पस्तपार पंचायत के जनवितरण डीलर योगेन्द्र यादव ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर दो साल से जब्त चावल के सडऩे तथा दुर्गंध होने की जानकारी देते हुए आवश्यक निर्देश दिये जाने की मांग की है। डीलर ने आवेदन में कहा है कि अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा लगभग एक साल पहले जब्त चावल को खुले डाक से बेचने का निर्देश आपूर्ति अधिकारी को दिया गया था लेकिन अब तक चावल नहीं बेचा जा सका।

'हमें पदभार ग्रहण किये कुछ दिन ही हुआ है। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। जानकारी लेकर विधि संगत कार्रवाई की जाएगी।'-देव राज आनंद,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, पतरघट

आठ लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

संसू, पतरघट (सहरसा) : पतरघट पुलिस ने शनिवार की सुबह आठ लीटर देसी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। ओपी अध्यक्ष ज्ञानानंद अमरेन्द्र ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति शराब लेकर भागवतपुर की ओर जा रहा है। सूचना पर पुअनि अविनाश कुमार को पुलिस बल के साथ भेजा गया तो लक्ष्मीपुर बस्ती के पास भागवतपुर मोड़ पर एक व्यक्ति अपनी पीठ पर एक बैग में शराब लेकर जा रहा था। पूछताछ में उसने अपना नाम सुनील साह पिता जितेंद्र साह वार्ड 09. भागवतपुर बताया है। बैग में रखे आठ लीटर शराब को जब्त कर लिया गया है। वहीं तस्कर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर न्यायालय भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.