Move to Jagran APP

सवर्ण सेना ने स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को दिखाया काला झंडा

-नवगछिया स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने पहुंचे थे स्वास्थ्य मंत्री

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 09:36 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 09:45 PM (IST)
सवर्ण सेना ने स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को दिखाया काला झंडा
सवर्ण सेना ने स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को दिखाया काला झंडा

भागलपुर। एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण के विरोध में गुरुवार को नवगछिया स्टेशन पर सवर्ण सेना के लोगों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी चौबे को काला झंडा दिखाया। स्वास्थ्य मंत्री नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस पकड़ने आए थे। गुरुवार को नवगछिया और भागलपुर में उनका कार्यक्रम था। कार्यक्रमों में शरीक होकर स्वास्थ्य मंत्री जैसे ही नवगछिया स्टेशन पहुंचे, परिसर में पहले मौजूद सवर्ण सेना के समर्थकों ने उनकी गाड़ी को रोक दिया। गाड़ी के आगे खड़े होकर समर्थकों ने केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। काला झंडा दिखाकर एससी-एसटी एक्ट और जातिगत आरक्षण पर विरोध जताया। सवर्ण सेना के लोगों ने स्वास्थ्य मंत्री से एससी-एसटी एक्ट व जातिगत आरक्षण को समाप्त कर गरीब सवर्णो को आरक्षण देने की मांग की। सरकार को सवर्णो के प्रति सजग रहने को कहा, अन्यथा लोक सभा चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

loksabha election banner

सूचना पर नवगछिया एसपी निधि रानी, एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती स्टेशन परिसर पहुंचे और मंत्री को सुरक्षा घेरे में लिया। सुरक्षा घेरे में मंत्री को ट्रेन पकड़ने के लिए प्लेटफार्म पर पहुंचाया। निर्धारित समय पर राजधानी एक्सप्रेस नवगछिया स्टेशन पहुंची, जिसमें सवार होकर मंत्री पटना रवाना हो गए। आंदोलन का नेतृत्व सवर्ण सेना के जिलाध्यक्ष सानू सनगही कर रहे थे। एसपी ने बताया कि इस संबंध में किसी तरह का लिखित प्रतिवेदन नहीं आया है। मामले की जांच की जा रही है। सवर्ण सेना के लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

इधर केंद्रीय मंत्री के पुत्र अर्जित चौबे ने बताया कि नवगछिया स्टेशन पर कुछ युवाओं ने काला झंडा दिखाया। उनलोगों ने केंद्र तथा राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी भी की। एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सरकारों के खिलाफ नारेबाजी हो रही थी। अर्जित ने बताया कि विरोध करने वाले युवाओं से केंद्रीय मंत्री मिले और उनकी बात सुनीं। उन्होंने कहा कि मंत्री के साथ धक्का-मुक्की नहीं की गई है। युवाओं ने मंत्री को ट्रेन तक पहुंचाया भी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.