भागलपुर [जेएनएन]। भारतीय जनता पार्टी के भागलपुर जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय लगातार सदस्‍यता अभियान की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। इसके साथ वे खुद भी सदस्‍य बनाने के लिए दिन रात शिविर लगा रहे हैं। पिछले दो-तीन दिनों से वे सुबह सैंडिस कम्‍पाउंड में सदस्यता अभियान चला रहे हैं।

जिलाध्‍यक्ष सैंडिस कम्‍पाउंड में प्रतिदिन घुमने आए लोगों से सदस्‍य बनाने में जुटे हुए हैं। सैडिंस कंपाउंड में रोज सु‍बह-शाम हजारों की संख्या में महिला-पुरुष आते हैं। इसमें अच्छी खासी संख्या युवाओं की होती है। युवा वर्ग मैदान में विभिन्न प्रकार के खेल खेलते हैं। साथ ही योग कार्यक्रम भी वहां रोज होता है। इसके अलावा सुबह-शाम लोग वहां आकर टहलते भी हैं। कुछ लोग सैंडिस कम्पाउंड आकर सफाई करते हैं तो कुछ लोग पौधारोपण।

इसी का लाभ लेने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय इन लोगों से संपर्क करने वहां रोज पहुंच रहे हैं। वे इन सभी लोगों को भारतीय जनता पार्टी की नीतियों और उद्देश्यों को बताते हैं। साथ ही केन्‍द्र सरकार की योजनाओं का लाभ उन तक पहुंच रहा है कि नहीं इसकी जानकारी ले रहे हैं। योेजनाओं का लाभ लेने में क्या परेशानी हो रही इसकी वे जानकारी भी ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यों की भी चर्चा करते हैं।

जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने बताया कि सैंडिस कम्पांड में प्रतिदिन काफी संख्या में लोग भाजपा की सदस्यता ले रहे। उनके साथ जिला उपाध्यक्ष दिलीप निराला और प्यारे हिन्द भी रहते हैं। इस अवसर पर वहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने पौधारोपण भी किया। सदस्य बनने के बाद पार्टी नेता उनके एक पौधा लगाने का आग्रह कर रहे हैं। उनके अपने घर के आसपास या अन्य जगहों पर पौधा लगाने को कह रहे हैं। इसके पार्टी कार्यकर्ताओं ने भीखनपुर 12 नवंबर में स्‍टॉल लगाकर सदस्‍यता अभियान चलाया। भागलपुर जिले में हर जगह भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है। 

किया पौधारोपण

कहलगांव नगर भाजपा की ओर से अनुमंडल न्यायालय परिसर में संगठन पर्व सदस्यता अभियान चलाया गया। पार्टियों की नीतियों से प्रभावित होकर काफी संख्या में अधिवक्ता एवं अन्य लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पौधारोपण अभियान भी चलाया गया। अभियान का नेतृत्व नगर अध्यक्ष रामकुमार पाठक एवं सदस्यता प्रभारी सुशांत कुमार ने की। भाजपा के उपाध्यक्ष अधिवक्ता रेशमा, भाजयुमो अध्यक्ष कृष्ण कुमार सिंह, कृष्ण रंजन, शिशिर आनन्द, अमर कुमार शर्मा ने पार्टी की नीतियों पर प्रकाश डालते हुए लोगो से सदस्य बनने के लिए प्रेरित किया।

सदस्यता कार्यक्रम का आयोजन

मोहनपुर दियारा शक्ति केन्द्र के विभिन्न बूथों पर मंगलवार को भाजपा उतरी मंडल अध्यक्ष शितांशु मंडल के नेतृत्व में सदस्यता का कार्यक्रम किया गया। इस अवसर पर पीरपैंती विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी ई ललन पासवान, जिला मंत्री मुरारी पासवान, अनिल कुमार उजाला, कुबेर पंचायत अध्यक्ष बच्ची मंडल, सुबोल मंडल, कुन्दन राज आदि कार्यकर्ता व सदस्य मौजूद थे।

प्रधानमंत्री के मन की बात सुन चलाया सदस्यता अभियान

कहलगांव में भाजपा के नन्दलालपुर मण्डल के वंशीपुर गांव में आयोजित एक समारोह में भाजपाइयों ने प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने के बाद देवरी महेशपुर बूथ पर संगठन पर्व सदस्यता अभियान सघन रूप में चलाया गया। आयोजन का नेतृत्व मण्डल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने करते हुए केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनोपयोगी तथा कल्याण कारी योजनाओं का लाभ उठाने की बात ग्रामीणों से कही। पुरुषोत्तम सिंह, चन्द्रशेखर सिंह, नंदन तिवारी ने भी अपने विचार रखे।

भाजपा ने चलाया सदस्यता अभियान

सुल्तानगंज में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष नवीन कुमार बन्नी की अध्यक्षता में दातव्य होम्योपैथिक चिकित्सालय बालू घाट रोड के पास बृहद रूप से संगठन महापर्व सदस्यता अभियान 2019 चलाया गया। सदस्यता अभियान में सैकड़ों लोगों को भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाया गया।

सदस्यता अभियान में मुख्य अतिथि भागलपुर जिला के भारतीय जनता युवा मोर्चा के सदस्यता प्रभारी विकास सिन्हा शामिल हुए। इस कार्यक्रम में सुलतानगंज के वरिष्ठ भाजपा नेता श्रुण कुमार चौधरी, नगर अध्यक्ष संजय कुमार चौधरी, आईटी सेल के चंदन कुमार, मनोज सिंघानिया, सोनू शर्मा, शैलेश कुमार कुमार श्रवण, जिला मंत्री गौतम सिन्हा आदि शामिल हुए।

भाजपा की सदस्यता दिलाई

भाजपा के सदस्यता प्रमुख अर्जित शाश्वत चौबे ने स्थानीय ईश्वर नगर शीतला स्थान के समीप कई लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम एक सौ लोगों को सदस्य बनाएं। इस अवसर पर पप्पू तांती, संजय हरि, महादेव मांझी, गोलन कुमार, लाल साह, पवन राम आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप