भागलपुर [जेएनएन]। मिरजानहाट में अपनी बहू महिमा भारती को गोली मारने वाले भाजपा नेता सूर्य शंकर साह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी बांका जिले से हुई है। बता दें कि 13 मई को जब उनकी बहू अपने मायके खंजरपुर से अपना पलंग लेने के लिए मिरजानहाट पहुंची। लेकिन सूर्य शंकर साह ने उसे पलंग ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद उसने अपनी बहू पर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली दाग दी। इसके बाद उसने दुस्साहस दिखते हुए मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर राम एकबाल यादव को फोन कर इस बात की जानकारी दे दी थी।

दहेज के लिए करता था प्रताडि़त

महिमा के मुताबिक उसके ससुर शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे। बुरी नीयत भी रखते थे। विरोध करने पर रिवाल्वर दिखाते हुए डराते थे। ससुर ने उसे दो बार मारने का प्रयास किया था। इसका सनहा भी दिया था। ससुर से आजिज हो वह मायके में रहने लगी।

देवघर में शादी में होने वाले थे शरीक

पुलिस को सूचना मिली के सूर्य शंकर साह झारखंड के देवघर में एक रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले हैं। इस सूचना पर एसएसपी आशीष भारती ने सिटी डीएसपी राजवंश सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन कर दिया। इसके बाद पुलिस टीम को बुधवार की रात ही देवघर रवाना कर दिया गया। लेकिन पुलिस को वहां पहुंचने में देरी हो गई। लेकिन वहां से पुलिस उसका लोकेशन ढूंढते ढूंढते उस तक पहुंच गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप