Move to Jagran APP

भाजपा नेता ने देश-विदेश के चिकित्सकों से किया ऑनलाइन संवाद, भागलपुर के अस्पतालों में देंगे सेवा

भागलपुर में बढ़ रही कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या से यहां के लोग दहशत में आ गए हैं। भाजपा नेता ने अस्‍पतालों में सेवा देने के लिए चिकित्सकों से बात की।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 09:30 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 09:30 AM (IST)
भाजपा नेता ने देश-विदेश के चिकित्सकों से किया ऑनलाइन संवाद, भागलपुर के अस्पतालों में देंगे सेवा
भाजपा नेता ने देश-विदेश के चिकित्सकों से किया ऑनलाइन संवाद, भागलपुर के अस्पतालों में देंगे सेवा

भागलपुर, जेएनएन। भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य अर्जित शाश्वत चौबे ने बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को कम करने एवं अस्पताल में बेहतर इलाज और मॉनीटरिंग के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के तकनीकी सलाहकार, सोसाइटी ऑफ इमेरजेंसी मेडिसीन आफ इंडिया-सेमी एवं एशियन सोसाइटी फार इमेरजेंसी मेडिसीन के पदाधिकारियों के साथ ऑनलाइन संवाद किया। इसमें देश विदेश में काम करने वाले विशेषज्ञ एवं सलाहकारों ने हिस्सा लिया। भागलपुर की स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए चिकित्सकों का दल नि:शुल्क सेवा देने को तैयार हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने सेमी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर भागलपुर के लिए दिशानिर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

अर्जित ने बताया कि उनकी पहल पर सेमी ने इमेरजेंसी मेडिसीन एवं डिसास्टर मैनेजमेंट में विभिन्न स्थानों पर कार्य कर चुके चिकित्सक एवं संगठनों की बैठक हुई। जिसमें इराक, अमेरिका आदि स्थानों पर आपदा के समय काम करने वाले चिकित्सकों ने भी हिस्सा लिया। अर्जित ने सेमी से आग्रह किया था की मायागंज अस्पताल एवं आइसोलेशन सेंटर पर मरीजों की देखरेख में दिक्कत आ रही है एवं चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मरीजों का ख्याल रखना प्रभावित हो गया है। सघन चिकित्सा लेने वाले मरीजों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सेमी ने योजना बनाई है कि मेडिकल कालेज,आईसोलेशन सेंटर एवं सदर अस्पताल में निरीक्षण कर स्वास्थ्य चिकित्सा संबंधित समुचित व्यवस्था बनाया जा सकता है। जिसमे देश के बड़े निजी अस्पतालों के साथ तालमेल कर उनके दक्ष चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ एवं अटेंडेंट को 15-15 दिनों के रोस्टर पर नि:शुल्क लाकर सेवा लिया जाए। सेमी के अध्यक्ष डॉ तमोरिष कोले जो स्वास्थ्य मंत्रालय के विभिन्न योजनाएं के परामर्शदाता हैं, ने कहा कि अफ्रीका के इबोला संक्रमण एवं अन्य आपदाओं एवं महामारी के समय चिकित्सा कार्य करने वाली डॉ पुनिधा एवं राष्ट्रीय स्तर पर आपदा में कोरोना के लिए विभिन्न अस्पतालों में व्यवस्था चलाने वाले डॉ रविकांत का उपयोग भागलपुर में किया जा सकता है। दोनों चिकित्सकों ने भी अपनी सहमति दे दी है और जल्द भागलपुर आकर निरीक्षण कर व्यापक योजना बनाने की बात कही है। अर्जित ने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे से भी भागलपुर के स्वास्थ्य सम्बन्धित व्यवस्था के लिए आग्रह किया था और उन्होंने अपने मंत्रालय में सेमी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर समुचित व्यवस्था करवाने की बात कही है और मायागंज व सदर अस्पताल का निरीक्षण कर रणनीति बनाने को कहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय की बैठक में सेमि व एसेम के सचिव डॉ तमोरिष कोले, डॉ तारिक खान,  निजी सचिव आइएएस कुलदीप नारायण ने भागलपुर और बिहार के लिए रणनीति पर विचार किया। उन्होंने बताया कि जल्द ही यह टीम निरीक्षण कर योजनाबद्ध तरीके से अस्पतालों की व्यवस्था और खासकर आइसीयू को सुदृढ़ कर देगा एवं 3 शिफ्ट में इनके चिकित्सक और स्वास्थ्यकर्मी अपनी नि:शुल्क सेवा प्रदान करेंगे। अर्जित ने बताया कि इस कार्य के लिए अश्विनी चौबे ने नोडल पदाधिकारी के रूप में अपने तकनीकी सलाहकार आशीष वर्मा को इस विशेष कार्य के लिए नियुक्त किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.