Move to Jagran APP

Bihar weather Update: सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में होगी बारिश, भागलपुर में दिखेगा असर

Bihar weather Update- सोमवार की देर रात भागलपुर में तेज पूर्वा हवाओं ने ऐसा अहसास दिलाया कि मानो बारिश होने वाली है। आसमान में बादल उमड़ आए लेकिन बारिश नहीं हुई। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक सुपौल अररिया किशनगंज पूर्णिया और कटिहार में बारिश की संभावना है।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 07:55 AM (IST)
Bihar weather Update: सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में होगी बारिश, भागलपुर में दिखेगा असर
Bihar weather Update: आसपास के जिलों में बारिश का असर, छाए रहेंगे बादल।

आनलाइन डेस्क, भागलपुर: जिले में सोमवार को दिन में उमस भरी गर्मी के बाद रात को पूर्वा हवा ने माहौल बदल दिया। ठंड हवाओं ने एहसास दिलाना शुरू कर दिया कि बारिश होने वाली है लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि, आसमान में बादल भी उमड़ पड़े। मंगलवार को भी मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला है। मौसम के पूर्वानुमान के अनुसार पूर्वी बिहार के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है। सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में गरज के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

इसी का असर भागलपुर और आसपास के जिलों में देखा जाएगा। बारिश को लेकर सुपौल, अररिया, कटिहार और पूर्णिया में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। इधर भागलपुर में गुरुवार से बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार से अगले सोमवार तक मौसम बेहद सुहावना रहेगा और लगभग हर रोज बारिश होगी।

आसपास के जिलों में बांका का मौसम 

बांका में सोमवार को अधिकतम तापमान 39 न्यूनतम 29 डिग्री सेल्सियस रहा। 75 फीसद आर्द्रता के साथ 16 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से सोमवार को पूर्वा हवा चली। मंगलवार को बारिश की संभावना नहीं है। पूर्वा हवा चलेगी। आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। वहीं तापमान सोमवार की तरह स्थिर रहेगा।

मानसून से पहले आ रही बाधा, खबर भागलपुर से 

जागरण संवाददाता, भागलपुर : शहरी क्षेत्र में मानसून से पूर्व जलनिकासी की समस्या के निदान को निगम हथिया नाले की उड़ाही कर रहा है। इन नालों की उड़ाही में अतिक्रमण अब बाधक बन गई है। सचिदानंद नगर से होकर गुजरने वाली हथिया नाले का अधिकांश हिस्सा अतिक्रमण की जद में हैं। करीब 400 फीट तक नाले का उड़ाही कार्य बंद हो गया है। संवेदक ने भी योजना शाखा को अपनी शिकायत दर्ज कराया है।

नाले पर अवैध निर्माण किया गया है। दो दर्जन से अधिक भवनों का निर्माण कर लिया। इससे जहां बारिश के बाद जलनिकासी की समस्या बनी रहती है। वहीं मुहल्ले की गलियों में जलभराव होता है। यहां से अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम उदासीन बनी हुई है। जबकि एक माह पूर्व निगम के अभियंता व अमीन ने अतिक्रमित क्षेत्र की मापी की, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं हुई।

नोटिस के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

वार्ड 33 के प्राणवती लेन में नगर निगम के नक्शे में जहां आउटफाल ड्रेन दर्शाया गया है। इस नाले पर दो से तीन मंजिला भवन का निर्माण कराया गया है। कई लोगों ने दीवार देकर अतिक्रमण कर रखा है। एक अतिक्रमणकारी ने 2.75 मीटर चौडृ़ा व 15 मीटर लंबा ड्रेन का अतिक्रमण कर रखा है। दूसरे ने ढाई मीटर चौड़ा व 10 मीटर लंबा व तीसरे अतिक्रमणकारी की मापी नहीं की गई। चार वर्ष के बाद भी अतिक्रमित भूमि को निगम खाली नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.